scriptरेप की वारदात पर सीएम खट्टर का शर्मनाक बयान, 80 फीसदी मामलों में होती है पहले से सहमति | Haryana CM Manohar Lal Khattar Controversy Statement on Incident of repe | Patrika News

रेप की वारदात पर सीएम खट्टर का शर्मनाक बयान, 80 फीसदी मामलों में होती है पहले से सहमति

Published: Nov 17, 2018 09:14:24 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

मनोहर लाल खट्टर ने कि बहुत दिनों तक एक-दूसरे के साथ घूमते हैं और एक दिन थोड़ी सी कुछ गड़बड़ हो गई तो उठा कर एफआईआर करा देती हैं। इसने मेरा रेप किया है।

Manohar Lal Khattar

रेप की वारदात पर सीएम खट्टर का शर्मनाक बयान, 80 फीसदी मामलों में होती है पहले से सहमति

नई दिल्ली। रेप जैसे गंभीर अपराध पर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का एक बेहद शर्मनाक और गैर जिम्मेदाराना बयान सामने आया है। खट्टर ने रेप और छेड़छाड़ जैसे मामलों में लड़कियों और महिलाओं को दोषी ठहरा दिया है। उन्होंने कहा कि रेप के अस्सी फीसदी घटनाएं लड़की के जानने वाले ही करते हैं। देखा गया है कि पहले दोनों साथ घूमते हैं और बाद में कुछ गड़बड़ हो गया तो रेप का आरोप लगा देती हैं।

जानकारों के बीच होती है ऐसी घटनाएं: खट्टर

हरियाणा के कालका में एक कार्यक्रम के दौरान सीएम खट्टर ने रेप पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश में रेप की वारदात जब भी सामने आती है, तो यह प्रचार किया जाता है कि रेप की घटनाएं बढ़ गई हैं। लेकिन मैं बता दूं कि रेप बढ़े नहीं हैं। रेप पहले भी होते थे और आज भी होता है। अब इसे लेकर चिंता बढ़ गई है। सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि रेप और छेड़छाड़ की घटनाएं 80 से 90 फीसदी जानकारों के बीच ही होती है। वे एक दूसरे को जानते हैं।

 

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पहले साथ घूमते हैं, फिर आरोप लगाते हैं: खट्टर

मनोहर लाल खट्टर ने आग कहा कि बहुत सी घटनाएं ऐसी देखने में आती है, जिसमें वे (आरोपी और पीड़ित लड़की) एक दूसरे को जान रहे होते हैं। बहुत दिनों तक एक-दूसरे के साथ घूमते हैं और एक दिन थोड़ी सी कुछ गड़बड़ हो गई तो उठा कर एफआईआर करा देते हैं। इसने मेरा रेप किया है।
रेप पर पहले भी दे चुके हैं ज्ञान

यह पहली बार नहीं है कि खट्टर ने रेप जैसी पर घटना पर शर्मनाक टिप्पणी की है। 2014 में उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसी घटना रोकने के लिए जरुरत है कि लड़किया सही से तैयार हों, वे ऐसे कपड़े न पहले जिससे उनके अंग दिखे।
रेप के सवाल पर भड़क गए थे सीएम साहब

बता दें कि पिछने दिनों हरियाणा के महेंद्रगढ़ में छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म मामले को लेकर पूछे गए सवाल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बुरी तरह भड़क गए थे। यही नहीं उन्होंने सवाल पूछने वाले पत्रकार को भी झिड़क दिया। जिसके बाद खट्टर ने विषय को बदलते हुए प्रधानमंत्री के स्वच्छता अभियान पर बोलना शुरू कर दिया। दरअसल, एक प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकार ने छात्रा के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म में आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर सवाल पूछ लिया, खट्टर ताव में आए गए। उन्होंने पत्रकार से कहा कि क्‍या बात कर रहे हो यार! विषय क्‍या है तुम्‍हारा। इसका जवाब यहां नहीं मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो