शरद पवार के नेतृत्व में आज राष्ट्र मंच की अहम बैठक, बीजेपी ने बताया मुंगेरीलाल के सपने

शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर आज गैर कांग्रेस विपक्षी दलों की अहम बैठक होने जा रही है। बैठक में दिग्गज नेता और समाज के अलग-अलग वर्ग के लोग देश के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे।

By: Shaitan Prajapat

Published: 22 Jun 2021, 10:40 AM IST

नई दिल्ली। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार के नई दिल्ली स्थित आवास पर आज गैर कांग्रेस विपक्षी दलों की अहम बैठक होने जा रही है। यह बैठक शाम 4 बजे शुरू होगी। संभावना है कि इस बैठक में शरद पवार और यशवंत सिन्हा के अलावा विपक्ष के कुछ नेता शामिल होंगे। आने वाले चुनाव को लेकर इस मीटिंग को जोड़कर देखा जा रहा है। बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी की जीत के बाद विपक्ष के हौसले बुलंद है। ऐसे में इस बैठक को लेकर कई प्रकार के कयास लगाए जा रहे है।

यह भी पढ़ें:— शिवसेना-कांग्रेस के बीच बढ़ रही तकरार! उद्धव ठाकरे का तंज, कहा- अकेले चुनाव लड़ोगे तो लोग जूतों से पीटेंगे


देश के मौजूदा हालात पर करेंगे चर्चा
इस बैठक को लेकर एनसीपी के नेता नवाब मलिक का बयान सामने आया है। मलिक ने कहा कि शरद पवार के नेतृत्व में राष्ट्र मंच की बैठक में विपक्षी नेताओं को एकजुट करने का काम करेंगे। दिग्गज नेता और समाज के अलग-अलग वर्ग के लोग दिल्ली स्थित शरद पवार के आवास पर मंगलवार (22 जून) को देश के मौजूदा हालात पर चर्चा करेंगे। बता दे कि पूर्व भाजपा नेताओं यशवंत सिन्हा और शत्रुघ्न सिन्हा ने जनवरी 2018 में राष्ट्र मंच की स्थापना की थी।

ये नेता बैठक में हो सकते हैं शामिल
इस बैठक में कांग्रेस नेता मनीष तिवारी और शत्रुघ्न सिन्हा, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी, आप सांसद संजय सिंह, राकांपा सांसद मजीद मेमन, सपा नेता घनश्याम तिवारी, जदयू के पूर्व नेता पवन वर्मा और पूर्व राजदूत केसी जैसे गैर राजनीतिक हस्तियां शामिल हैं। सिंह और प्रोफेसर अरुण कुमार उन लोगों में शामिल हैं जो अतीत में राष्ट्र मंच की बैठकों में शामिल हो चुके हैं।

यह भी पढ़ें:— ट्विटर के बार फेसबुक को कड़ा संदेश: शशि थरूर के संसदीय पैनल ने कहा, वैक्सीन लें और सामने हाजिर हों

भाजपा ने बताया मुंगेरीलाल के सपने
महाराष्ट्र भाजपा नेता किरीट सोमैया का कहना है कि विपक्षी नेताओं को केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट करने का शरद पवार सपना देख रहे हैं। महाराष्ट्र से नियंत्रण जा रहा है, एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। शिवसेना उन्हें चप्पल दिखा रही है, प्रदेश में कोरोना काल में जबरदस्त कुप्रबंधन चल रहा है। ऐसे समय में शरद पवार मुंगेरी लाल के सपने देख रहे हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर पूरा विपक्ष एकजुट भी हो जाए तो भी पीएम मोदी का मुकाबला नहीं कर सकता है।

तीसरा-चौथा मोर्चा बीजेपी को नहीं दे पाएगा चुनौती : प्रशांत किशोर
सोमवार को शरद पवार की प्रशांत किशोर के साथ दूसरी मुलाकात हुई। इस बैठक के बाद कयास लगाए जा रहे है थे अगले लोकसभा चुनाव में किसी तीसरे या चौथे फ्रंट से बीजेपी को हराने की रणनीति बनाई जा रही है। प्रशांत किशोर ने इन खबरों को खारिज करते हुए कहा कि उनको नहीं लगता तीसरा या चौथा मोर्चा बीजेपी को चुनौती दे पाएगा। आपको बता दें कि सोमवार को प्रशांत किशोर एनसीपी चीफ शरद पवार से मिले। यह मुलाकात इसलिए भी अहम मानी जा रही है क्योंकि बीते 10 दिनों में दोनों की यह दूसरी मीटिंग थी।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned