script

चेन्नई: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में पत्रकारों को बिना ‘आधार’ नहीं मिलेगा प्रवेश!

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 09:14:46 am

Submitted by:

Anil Kumar

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में शामिल वाले पत्रकारों को प्रेस पास जारी करने के लिए जो फॉर्म दिया गया है, उसमें आधार, वोटर कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर अनिवार्य रूप से मांगा गया है।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह

चेन्नई: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के कार्यक्रम में पत्रकारों को बिना ‘आधार’ नहीं मिलेगा प्रवेश!

चेन्नई। देश में आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर बहस जारी है और देश की सर्वोच्च अदालत में इसकी सुनवाई जारी है। लेकिन इन सबके बीच एक बार फिर से ‘आधार’ को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि बेहद ही चौंकाने वाला है। दरअसल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सोमवार 9 जुलाई को तमिलनाडु दौरे पर चेन्नई जा रहे हैं और अब शाह के इस दौरे को लेकर बवाल मच गया है। शाह के कार्यक्रम में शामिल वाले पत्रकारों को प्रेस पास जारी करने के लिए जो फॉर्म दिया गया है, उसमें आधार, वोटर कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस का नंबर अनिवार्य रूप से मांगा गया है। आपको बता दें कि अमित शाह के दौरे से पहले तमिलनाडु भाजपा ने पत्रकारों के लिए एक फॉर्म जारी किया है, जिसमें आधार कार्ड, वोटर कार्ड या ड्राइविंग लाइसेंस की फोटो कॉपी लगाने की अनिवार्य शर्त रखी है। साथ ही साथ इस फॉर्म में पत्रकारों से संस्थान का नाम, संपादक का नाम, ऑफिस का पता, गाड़ी का नंबर सहित अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां मांगी गई हैं। बता दें कि सोमवार 9 जुलाई को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह चेन्नई के वीजीपी गोल्टर बीच रिजॉर्ट में 10 हजार बूथ कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

पत्रकारों के लिए जारी किया गया फॉर्म

एसपीजी के कारण मांगी गई हैं यह जानकारियां: प्रसाद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भाजपा के मीडिया संयोजक एएनएस प्रसाद ने बताया है कि यह सब जानकारियां असल में एसपीजी के कारण मांगी गई है। उन्होंने कहा कि एसपीजी ने इस कार्यक्रम में केवल मान्यता प्राप्त पत्रकारों को ही जाने की इजाजत दी थी लेकिन एसपीजी को यह जानकारी दी गई कि बहुत कम लोग मान्यता प्राप्त हैं और बहुत सारे नए पत्रकार हैं जिनके पास मान्यता प्राप्त कार्ड नहीं है। तो ऐसे में वे लोग इस कार्यक्रम को कवर करने से वंचित रह जाएंगे। इसके बाद पत्रकारों के लिए एक ऐसे फॉर्म को जारी करने का फैसला लिया गया है। हालांकि प्रसाद ने बाद में बढ़ते विवाद को देखते हुए कहा कि यह जानकारियां ऑप्शनल हैं और जो भी पत्रकार इस कार्यक्रम को कवर करना चाहते हैं हम उनकी पूरी मदद करेंगे। उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि इस कार्यक्रम में शाह को सुनने के लिए भारी संख्या में लोग आएंगे।

अमित शाह ने तय कर दिया एजेंडा, CM योगी के जरिए फतह करेंगे किला

20 चैनल कार्यक्रम का करेंगे लाइव टेलिकास्ट

बता दें कि भाजपा के मीडिया संयोजक एएनएस प्रसाद ने बताया कि शाह के कार्यक्रम का तकरीबन 20 चैनल लाइव टेलिकास्ट करेंगे, तो वहीं भाजपा इकाई यूट्यूब और ट्वीटर पर भी इस कार्यक्रम को लाइव टेलिकास्ट कराने की योजना बना रही है। बता दें कि पत्रकारों के लिए जारी किए गए फॉर्म में लिखा गया है कि जिन पत्रकारों के पास मान्यता प्राप्त पत्रकार कार्ड नहीं हैं उनके लिए अपने संपादक के दस्तखत के साथ कंपनी आईकार्ड की कॉपी लगाना आवश्यक है। बता दें कि यह ऐसा पहला अवसर होगा जब किसी पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पत्रकारों से आधार या वोटर आईकार्ड अनिवार्य तौर पर मांगा गया हो। हालांकि राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को कवर करने के लिए प्रेस एक्रिडेशन कार्ड का होना जरूरी होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो