scriptबीजेपी नेता पर सिद्धारमैया का पलटवार- ‘मुझे हिन्दी नहीं आती, अंग्रेजी या कन्नड़ में करें ट्वीट’ | karnataka: Siddaramaiah to BJP 'do tweet in English or Kannada' | Patrika News

बीजेपी नेता पर सिद्धारमैया का पलटवार- ‘मुझे हिन्दी नहीं आती, अंग्रेजी या कन्नड़ में करें ट्वीट’

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2018 08:09:24 pm

Submitted by:

Mohit sharma

बीजेपी नेता पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं हिन्दी भाषा नहीं समझता कृप्या कन्नड़ में या अंग्रेजी में ट्वीट करें।

siddu

नई दिल्ली। कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले सियासी दलों में प्रचार के साथ ही तीखे व चुटीले बयानों का दौर जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के महासचिव और कर्नाटक इकाई के प्रभारी मुरलीधरन राव ने ट्वीट कर सीएम सिद्धारमैया पर निशाना साधा है। उन्होंने सिद्धारमैया से सवाल पूछा है कि क्या आप को बीजेपी से डर है। बीजेपी नेता ने लिखा कि बड़ी मेहनत के साथ ही अपने चामुंडेश्वरी विधानसभा सीट का चयन किया है और हार के डर से अब कोई दूसरी विधानसभा सीट खोज रहे हैं। बीजेपी नेता ने सिद्धारमैया को चेतावनी देते हुए कहा कि आप अपनी सीट ही नहीं, बल्कि पूरा राज्य हारेंगे।वहीं सिद्धारमैया ने बीजेपी नेता पर पलटवार करतेहुए कहा कि मैं हिन्दी भाषा नहीं समझता कृप्या कन्नड़ में या अंग्रेजी में ट्वीट करें।

नीरव मोदी के खिलाफ हांगकांग हाईकोर्ट पहुंचा पीएनबी, इन देशों में खरीदी अरबों की संपत्ति

 

 

 

https://twitter.com/siddaramaiah?ref_src=twsrc%5Etfw

मतदान 12 मई को

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होगा। चुनाव एक ही चरण में होंगे। चुनाव के नतीजों की घोषणा 15 मई को की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 24 अप्रैल है। नामंकन पत्रों की जांच 25 अप्रैल को होगी और नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 27 अप्रैल है। कर्नाटक विधानसभा में 224 सीटें हैं। विधानसभा का कार्यकाल 28 मई को समाप्त हो रहा है। वर्तमान में कांग्रेस राज्य की सत्ता में है। कांग्रेस के पास 122 व भाजपा के पास 43 सीटें हैं। भाजपा कर्नाटक को दक्षिण के प्रवेशद्वार के तौर पर देख रही है, जहां वह अपने आधार को बढ़ाना और 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लोकसभा सीटों के लिए अपनी जड़ें जमाना चाहती है। भाजपा यहां 2008 से 2013 तक सत्ता में रही थी।

गुरुग्राम में लगी भीषण आग का वीडियो हुआ वायरल, दर्जनों परिवार बेघर

https://twitter.com/siddaramaiah/status/987649086676332544?ref_src=twsrc%5Etfw

मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार

कांग्रेस ने मौजूदा मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को अपना मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है, जबकि भाजपा पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश कर रही है। कर्नाटक के सभी 224 विधानसभा क्षेत्र में 56,696 मतदान केंद्रों पर ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाए जाएंगे। कंट्रोल यूनिट से प्राप्त नतीजों के सत्यापन के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के एक मतदाता केंद्र से वीवीपैट पेपर स्लिप चुनकर गिने जाएंगे। राज्य में उम्मीदवारों के खर्च की अधिकतम सीमा 28 लाख रुपये तय की गई है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों के लिए खर्च की कोई सीमा तय नहीं की गई है।

 

ट्रेंडिंग वीडियो