scriptकेरल: वायनाड में बोले राहुल गांधी- देश में नफरत का जहर फैला रहे नरेंद्र मोदी | Kerala: Congress president Rahul Gandhi in Wayanad | Patrika News

केरल: वायनाड में बोले राहुल गांधी- देश में नफरत का जहर फैला रहे नरेंद्र मोदी

locationनई दिल्लीPublished: Jun 08, 2019 01:24:01 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में राहुल गांधी
कांग्रेस अघ्यक्ष नेताओं के साथ की बैठक
मतदाताओं का आभार जताने पहुंचे राहुल गांधी

 

news

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी केरल के वायनाड में है। राहुल गांधी शनिवार सुबह यहां प्रतिनिधिमंडलों के साथ बैठक के लिए वायनाड कलेक्ट्रेट कार्यालय में सांसद सुविधा केंद्र में पहुंचे। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हम जहर से लड़ रहे हैं। नरेंद्र मोदी जहर का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक एक मजबूत शब्द का प्रयोग कर रहे हैं, लेकिन नरेंद्र मोदी इस देश को विभाजित करने के लिए नफरत के जहर का इस्तेमाल करते हैं।

 

यह खबर भी पढ़ें— राम माधव का बयान— चुनाव में जीत हासिल करने के लिए नहीं लिया सेना की सहारा

https://twitter.com/ANI/status/1137238553988030465?ref_src=twsrc%5Etfw

उन्होंने कहा कि मोदी इस देश के लोगों को विभाजित करने के लिए क्रोध और नफरत का इस्तेमाल करते हैं। वह चुनाव जीतने के लिए झूठ का इस्तेमाल करता है आपको बता दें कि राहुल गांधी ने शुक्रवार को राज्य में अपनी तीन दिवसीय यात्रा शुरू की है। पार्टी सूत्रों के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में मतदाताओं का आभार जताने पहुंचे हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1137212366762889216?ref_src=twsrc%5Etfw

यह खबर भी पढ़ेंकश्मीर: अनंतनाग में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता, जैश का खूंखार आतंकी ढेर

सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष के वायनाड कार्यालय ने ट्वीट कर उनके दौरे की जानकारी दी थी। ट्वीट में लिखा था “कांग्रेस अध्यक्ष और वायनाड से नवनिर्वाचित सांसद राहुल गांधी लोगों के प्यार व समर्थन का आभार जताने के लिए 7 और 8 जून को अपने निर्वाचन क्षेत्र का दौरा करेंगे।” कांग्रेस नेताओं के अनुसार, राहुल गांधी लोगों का आभार जताने के लिए वायनाड के सभी सातों विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

राहुल गांधी को मिले थे 7,06,367 वोट

राहुल गांधी ने इस चुनाव में दो सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया था। उन्होंने वायनाड से 4,31,770 वोटों के रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। कांग्रेस प्रमुख ने अपने प्रतिद्वंद्वी भाकपा के पी.पी. सुनीर को मात दिया। सुनीर ने 2,74,597 वोट हासिल किए। राहुल गांधी को 7,06,367 वोट मिले थे। हालांकि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से अपनी प्रतिद्वंद्वी भाजपा की स्मृति ईरानी से 55,000 वोटों के अंतर से हार गए।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने वायनाड दौरे की जानकारी दी थी

वहीं, खुद राहुल गांधी ने ट्वीट कर अपने वायनाड दौरे की जानकारी दी थी। उन्होंने लिखा था, “मैं जल्द ही वायनाड, केरल आ रहा हूं, जिसके बाद दोपहर से लेकर रविवार तक स्थानीय नागरिकों से और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने वाला हूं।” इसके अलावा कांग्रेस अध्यक्ष कलिकावु, निलमूर, एडावन्ना और एरिकोड में भी रोड शो करने वाले हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो