Lakhimpur Kheri Violence: केजरीवाल ने पुलिस पर उठाए सवाल, पूछा- कब गिरफ्तार होंगे हत्यारे

Lakhimpur Kheri Violence लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में तेज हुई सियासत, राहुल गांधी के बाद आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना , बोले एक तरफ देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा तो दूसरी तरफ किसानों की कुचला जा रहा

By: धीरज शर्मा

Published: 06 Oct 2021, 01:00 PM IST

नई दिल्ली। लखीमपुर खीरी हिंसा ( Lakhimpur Kheri Violence ) मामले में सियासत लगातार गर्मा रही है। कांग्रेस के बाद अब आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) ने भी इस मामले सरकार और प्रशासन को घेरना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) ने लखीमपुर खीरी की घटना को निंदनीय बताया है।

प्रेस वार्ता में उन्होंने पुलिसिया कार्रवाई पर सवाल उठए। केजरीवाल ने पूछा अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश देख रहा है कि कैसे एक कार आती है किसानों को कुचलते हुए निकल जाती है। सरकार हत्यारों को बचा रही है।

यह भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri जाने पर अड़े राहुल गांधी, बोले- मारो चाहे गाड़ो, फर्क नहीं पड़ता

लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद विरोधी दलों के हमले तेज हो गए हैं। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने भी बुधवार को प्रेस वार्ता के जरिए पुलिस और प्रशासन पर जमकर निशाना साधा।

उन्होंने कहा, अभी तक हत्यारों को गिरफ्तार क्यों नहीं किया है? आखिर क्या मजबूरी है? उन्हें क्यों बचाया जा रहा है? इतनी भीड़ के सामने कोई इतने लोगों को कुचलते हुए निकल जाए और पूरा सिस्टम उस हत्यारे को बचाने में लग जाए..ऐसा तो फिल्मों में हम देखा करते थे।

केजरीवाल ने कहा, एक तरफ देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है तो दूसरी ओर किसानों को कुचला जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी सिस्टम कह रहा है कि मंत्री का बेटा उस कार में नहीं था, कल सिस्टम कहेगा कि वह कार भी नहीं थी।

यूपी सरकार को घेरते हुए केजरीवाल ने कहा कि, मृतकों के परिजनों से विपक्ष के नेता मिलने जा रहे हैं तो उन्हें जेल में डाला जा रहा है।

किसी मीडिया वाले को वहां नहीं पहुंचने दिया जा रहा है, आखिर ऐसा क्या है जिसे छु़पाया जा रहा है। किसान एक साल से धरने पर बैठे हैं, छह सौ से अधिक किसानों की वहां मौत हो चुकी है। उनकी मांगे नहीं सुनी जा रही हैं अब उन्हें कुचला जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर मामले पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी, कहा- ऐसी घटनाओं की कोई जिम्मेदारी नहीं लेता

पीएम मोदी से की अपील
केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से से मांग है कि संबंधित मंत्री को आप अपनी कैबिनेट से बर्खास्त कर दें और मृतक किसानों के परिवारों से मिलें, इससे पीड़ितों का मन हल्का होगा।

Arvind Kejriwal
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned