LJP leader Chirag Paswan ने EC को लिखा पत्र, Bihar Election टालने का किया अनुरोध

  • Coronavirus Crisis के बीच Bihar Assembly Election की तैयारी पूरे जोरो से शुरू हो गई
  • LJP leader Chirag Paswan ने चुनाव आयोग ( Election commission ) को पत्र लिखा है

By: Mohit sharma

Updated: 31 Jul 2020, 11:06 PM IST

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी ( Coronavirus in india ) के बीच बिहार में जहां विधानसभा चुनावों ( Bihar Assembly Election ) की तैयारी पूरे जोरो शोरो से शुरू हो गई है, वहीं लोकजन शक्ति पार्टी के नेता व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) के बेटे चिराग पासवान ( LJP leader Chirag Paswan ) ने चुनाव आयोग ( Election commission ) को पत्र लिखा है। एलजेपी नेता चिराग पासवान ( Chirag Paswan ) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को टालने का अनुरोध किया है। चिराग ने फिलहाल चुनाव टालने के पीछे कोरोना वायरस ( Coronavirus in Bihar ) और बिहार में बाढ़ ( Bihar Flood ) को कारण बताया है। आपको बता दें कि LJP बिहार और केंद्र में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) की सहयोगी है।

Sushant Singh Rajput Death: Rhea Chakraborty ने शेयर किया वीडियो- एक दिन सच सामने आकर रहेगा

बिहार में हालात और भी गंभीर हो सकते हैं

चुनाव आयोग को लिखी चिठ्ठी में एलजेपी ने लिखा कि अक्टूबर-नवंबर में कोरोना संकट की वजह से बिहार में हालात और भी गंभीर हो सकते हैं। ऐसे में अगर चुनाव करा दिए जाते हैं, तो राज्य की बहुत बड़ी आबादी पर खतरे के बादल मंडरा सकता है। इसके साथ एलजेपी चीफ चिराग पासवान ( LJP Chief Chirag Paswan )
ने पत्र के माध्यम से चुनाव आयोग ( Election commission ) को बताया कि कोरोना वायरस ( Coronavirus ) के अलावा बिहार का अधिकांश हिस्सा बाढ़ में डूबा हुआ है। आलम यह है कि राज्य में 38 में 13 जिले लगभग जल मग्न हो गए हैं। अगर हालात यही रहे तो ICMR द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार चुनाव कराना मुश्किल साबित होगा।

Bihar: Sushil Modi का आरोप- Sushant Suicide Case में सहयोग नहीं कर रही Mumbai Police

चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के लिए दिए थे सुझाव

एलजेपी ने कहा कि लोकतंत्र में निष्पक्ष चुनाव होना जरूरी, लेकिन इसके लिए एक बड़ी आबादी को खतरे में डालना उचित नहीं होगा। गौरतलब है कि हाल ही चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव ( Bihar Assembly Election ) को देखते हुए चुनाव प्रचार के लिए सुझाव दिए थे। चुनाव आयोग ( Election commission )
ने बड़ी जनसभाओं, रैलियों और सार्वजनिक सभाओं में मास्म पहनने और सामाजिक दूरी को अनिवार्य कर दिया है। आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों से सुझाव मांगे थे। इसके लिए चुनाव आयोग ने दलों को 31 जुलाई तक का समय दिया था। इसके चलते लोकजन शक्ति पार्टी ने अपने सुझाव में फिलहाल चुनावों को टालने का अनुरोध किया है। अब देखना होगा कि चुनाव आयोग इस सुझाव पर गौर करता है या नहीं?

bihar assembly election Bihar Assembly Elections
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned