सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले शरद पवार बोले, बीजेपी और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी है वह अपना रास्ता चुनें

महराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी घमासान जारी

शरद पवार ने बयान देकर सभी को चौंकाया

पवार बोले- शिवसेना और बीजेपी को रास्ता तय करना है

Prashant Kumar Jha

November, 2310:44 AM

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर अभी तक तस्वीर साफ नहीं हो पायी है। शिवसेना, NCP और कांग्रेस के बीच अभी तक सहमति नहीं बनी है। पिछले दिनों कॉमन मिनिमम प्रोग्राम के तहत तीनों दलों में सहमति बन गई थी। लेकिन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात से पहले बयान देकर सियासी गलियारों में सभी को चौंका दिया ।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार गठन के बाद संजय राउत बोले, अजित पवार ने अंधेरे में डाका डाला

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने मुख्यमंत्री फडणवीस, उप मुख्यमंत्री अजीत पवार को बधाई दी

सोनिया गांधी से मिलेंगे शरद पवार

दिल्ली में शरद पवार ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना साथ चुनाव लड़ी है वह अपना रास्ता चुनें। शिवसेना और बीजेपी को रास्ता तय करना है। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे ने क्या कहा मैं क्या बता सकता हूं पवार ने कहा कि कांग्रेस एनसीपी मिलकर चुनाव लड़ी है इसलिए सोनिया गांधी से मिलकर चर्चा करूंगा।

ये भी पढ़ें: देवेंद्र फडणवीस ने बाला साहेब को दी श्रद्धांजलि, शिवसैनिकों ने कहा- 'महाराष्ट्र में हमारी सरकार'

बता दें कि पिछले दिनों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर ड्राफ्ट तैयार किया गया । जिसमें फैसला हुआ कि तीनों दल मिलकर राज्य में सरकार में गठबंधन की सरकार बनाएंगे। तीनों दलों के बीच 14-14-12 का फॉर्मूला तय हो गया था। साथ ही यह भी रजामंदी हो गई है कि मुख्यमंत्री शिवसेना का होगा। वहीं कांग्रेस और एनसीपी के 1-1 उपमुख्यमंत्री होंगे। लेकिन एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को बयान देकर नई अटकलों को जन्म दे दिया है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में शिवसेना, NCP-कांग्रेस की नहीं बनेगी सरकार!, शरद पवार ने दिए संकेत

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में अभी राष्ट्रपति शासन लागू है। सरकार बनाने के लिए किसी भी दल को 145 के जादुई आंकड़े को छूना होगा। भाजपा के पास 105, शिवसेना के पास 56, NCP के पास 54 और कांग्रेस के पास 44 सीटें हैं।

Show More
prashant jha Content
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned