scriptमहाराष्ट्र: शिवसेना के निशाने पर कांग्रेस, याद दिलाया वीर सावरकर का बलिदान | Maharashtra: Shiv Sena targets Congress on Veer Savarkar issue | Patrika News

महाराष्ट्र: शिवसेना के निशाने पर कांग्रेस, याद दिलाया वीर सावरकर का बलिदान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 22, 2019 10:25:33 am

Submitted by:

Mohit sharma

शिवसेना और कांग्रेस के बीच सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर बयानबाजी
अब शिवसेना (Shiv Sena) ने वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है
शिवसेना ने Saamana के माध्यम से कांग्रेस का नाम लिए बैगेर उस पर हमला बोला

e.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के बीच वीर सावरकर (Veer Savarkar) को लेकर बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। अब शिवसेना (Shiv Sena) ने वीर सावरकर को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। दरअसल, शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ (Saamana) के माध्यम से कांग्रेस का नाम लिए बैगेर उस पर हमला बोला। शिवसेना ने ‘सामना’ में कहा कि जिन लोगों का स्वतंत्रता आंदोलन और देश के निर्माण में कोई योगदान नहीं है, वही सावरकर को अपराधियों की श्रेणी में खड़ा कर रहे हैं। शिवसेना ने लिखा कि सावरकर के लिए ऐसी बयानबाजी अब फैशन बन चुकी हैं।

दिल्ली: द्वारका इलाके के मकान में मिला पति-पत्नी के शव, मचा हड़कंप

‘सामना’ के माध्यम से बताया कि आजादी की लड़ाई दौरान जैसी यातनाओं से वीर सवारकर को गुजरना पड़ा, ऐसी यातनाओं का सामना किसी को नहीं करना पड़ा। शिवसेना ने सावरकर द्वारा अंग्रेजों से माफी के लिए की गई याचना को भी अर्थसत्य बताया। शिवसेना ने दावा किया है कि अगर सावरकर ने देश हित में माफी याचना का दाव खेला तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सामने में छपे संपादकीय में यह भी कहा गया कि अगर अंग्रेज सावरकर को मौत की सजा भी देते तो वह हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर लटक गए होते।

CAA के विरोध में फिर बोले ओवैसी— एनआरसी और एनपीआर को बताया काला कानून

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में शिवसेना ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है। लेकिन सावरकर को लेकर शिवसेना किसी भी समझौते के मूड में दिखाई नहीं दे रही है। शिवसेना कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान से नाराज है, जिसमें उन्होंने सवारकर पर निशाना साधते हुए कहा था कि…मैं सावरकर नहीं…राहुल गांधी हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो