scriptबंगाल: ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग | Mamata banerjee blame bjp for EVM tampering in lok sabha election 2019 | Patrika News
राजनीति

बंगाल: ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ईवीएम (EVM) मशीन को लेकर दिया बड़ा बयान
ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने ईवीएम में अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी
ईवीएम के सच का खुलासा करने के लिए सभी विपक्षी दलों से टीम बनाने की अपील की

Jun 14, 2019 / 02:00 pm

Mohit sharma

Mamata banerjee

ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में झटका खा चुकी टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ईवीएम (EVM) मशीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने ईवीएम में अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी। उन्होंने ईवीएम के सच का खुलासा करने के लिए सभी विपक्षी दलों से तथ्यान्वेषी टीम बनाने की अपील की है।

ममता बनर्जी ने कहा कि इस संबंध में वह कांग्रेस से कई दफा बातचीत कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई धांधली को लेकर अगर अदालत का भी दरवाजा खटखटाना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगी। टीएमसी प्रमुख ने यह भी कहा कि चुनाव नजीते आने से पहले ही भाजपा ने यह अनुमान कैसे लगा लिया कि देश में उन्हें 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। जबकि पश्चिम बंगाल में वह 23 के आसपास सीटें हासिल करेंगे। दरअसल, ममता बनर्जी गुरुवार रात को एक बांग्ला समाचार चैनल से बातचीत कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में न जाने की अपील की।

ममता बनर्जी यहीं चुप नहीं हुईं। उन्होंने यह भी दावा कि भाजपा के ही इशारे पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर चार मुख्य पार्टियों की मीटिंग बुलाई है। ममता ने कहा कि राज्यपाल की ओर से उनको भी बैठक के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था देखना राज्य सरकार का विषय है, न कि राज्यपाल का।

Home / Political / बंगाल: ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो