बंगाल: ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

बंगाल: ममता बनर्जी ने EVM पर उठाए सवाल, बोलीं- भाजपा ने अपने हिसाब से की थी प्रोग्रामिंग

Mohit sharma | Publish: Jun, 14 2019 02:00:45 PM (IST) राजनीति

  • टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ईवीएम (EVM) मशीन को लेकर दिया बड़ा बयान
  • ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने ईवीएम में अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी
  • ईवीएम के सच का खुलासा करने के लिए सभी विपक्षी दलों से टीम बनाने की अपील की

नई दिल्ली। हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में झटका खा चुकी टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने ईवीएम (EVM) मशीन को लेकर बड़ा बयान दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा ने ईवीएम में अपने हिसाब से प्रोग्रामिंग की थी। उन्होंने ईवीएम के सच का खुलासा करने के लिए सभी विपक्षी दलों से तथ्यान्वेषी टीम बनाने की अपील की है।

मोंटी चड्ढा IGI एयरपोर्ट से गिरफ्तार, फ्लैट बायर्स से 100 करोड़ के फ्रॉड का आरोप

news

'वायु' चक्रवात: अशांत समुद्र में हलचल, 20 फीट ऊंची उठ रहीं लहरें, देखें वीडियो

कांग्रेस से कई दफा बातचीत

ममता बनर्जी ने कहा कि इस संबंध में वह कांग्रेस से कई दफा बातचीत कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में हुई धांधली को लेकर अगर अदालत का भी दरवाजा खटखटाना पड़ा तो वह पीछे नहीं हटेंगी। टीएमसी प्रमुख ने यह भी कहा कि चुनाव नजीते आने से पहले ही भाजपा ने यह अनुमान कैसे लगा लिया कि देश में उन्हें 300 से अधिक सीटें मिलेंगी। जबकि पश्चिम बंगाल में वह 23 के आसपास सीटें हासिल करेंगे। दरअसल, ममता बनर्जी गुरुवार रात को एक बांग्ला समाचार चैनल से बातचीत कर रही थीं। इस दौरान उन्होंने वाम दलों के समर्थकों से भी भाजपा में न जाने की अपील की।

कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मार गिराए 2 आतंकी

 

news

उत्तर भारत में भीषण गर्मी से राहत के आसार, वायु तूफान से मानसून में होगी देरी

चार मुख्य पार्टियों की मीटिंग बुलाई

ममता बनर्जी यहीं चुप नहीं हुईं। उन्होंने यह भी दावा कि भाजपा के ही इशारे पर राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य में चुनाव बाद हुई हिंसा को लेकर चार मुख्य पार्टियों की मीटिंग बुलाई है। ममता ने कहा कि राज्यपाल की ओर से उनको भी बैठक के लिए बुलाया गया था, लेकिन उन्होंने साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था देखना राज्य सरकार का विषय है, न कि राज्यपाल का।

बिहार: मुजफ्फरपुर में आरजेडी के दो नेताओं को गोली मारी, दोनों की हालत नाजुक

 

news
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned