scriptमहबूबा मुफ्ती बोलीं- पाकिस्तान ने की भारत से दोस्ती की पेशकश, अब स्वीकार करें पीएम मोदी | Mehbooba Mufti sys PM Modi accept Imran Khan friendship offer for talks | Patrika News

महबूबा मुफ्ती बोलीं- पाकिस्तान ने की भारत से दोस्ती की पेशकश, अब स्वीकार करें पीएम मोदी

Published: Jul 28, 2018 08:14:28 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी को सलाह दी है कि उन्हें पाकिस्तान के भावी पीएम इमरान खान द्वारा बढ़ाए गए दोस्ती का हाथ थाम लेना चाहिए।

Mehbooba Mufti

महबूबा मुफ्ती बोली- पाकिस्तान ने की भारत से दोस्ती की पेशकश, स्वीकार करें पीएम मोदी

नई दिल्ली। पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने पीएम मोदी से पाकिस्तान की दोस्ती को स्वीकार करने की वकालत की है। शनिवार को महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान के संभावित प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान के दोस्ती के प्रस्ताव को स्वीकार कर लेना चाहिए।

‘पाकिस्तान की दोस्ती स्वीकर करें पीएम’

मुफ्ती ने पार्टी के 19वें स्थापना दिवस के मौके पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, पड़ोसी देश में एक नए प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार गठित होने जा रही है। इमरान खान की पीटीआई सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरकर सामने आई है जिन्होंने भारत से दोस्ती की पेशकश की है। मैं पीएम मोदी से इस प्रस्ताव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देने की अपील करती हूं।

यह भी पढ़ें

पीडीपी नेता ने दी एक और बंटवारे की धमकी, बंद हो गोहत्या के नाम पर मुसलमानों का कत्ल

इमरान की जीत दृढ़ता की जीत: महबूबा

इमरान खान को पाकिस्तान के आम चुनावों में मिली जीत के लिए बधाई देते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि इमरान के कड़े परिश्रम और दृढ़ता ने ही यह जीत दिलवाई है।। पाकिस्तान के लोगों ने आतंकवादी ताकतों को नकार दिया। यह जम्हूरियत की ताकत है। हरेक व्यक्ति को अपना नेता चुनने का अधिकार है।

इमरान ने कहा था- हम विवाद सुलझाने को तैयार

बता दें कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि वह भारत के साथ संबंध बेहतर करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आम चुनावों में अपनी जीत घोषित करते हुए टीवी पर संबोधन में कहा, “अगर भारत विवाद सुलझाने के लिए तैयार है, तो हम दो कदम बढ़ाने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें वह एक कदम उठाना होगा…एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप हमें कहीं लेकर नहीं जाएगा।

समर्थन जुटाने में जुटे पीटीआई चीफ

गौरतलब है कि पाकिस्तान के नेशनल असेंबली चुनाव के नतीजे आने के बाद चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ (पीटीआई) ने शुक्रवार को सरकार बनाने के लिए सहयोगियों की तलाश शुरू कर दी। दरअसल, पीटीआई को सरकार बनाने के लिए जरूरी बहुमत हासिल नहीं हो पाया है और उसे इसके लिए अन्य दलों व निर्दलीय सदस्यों के सर्मथन की दरकार होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो