Rahul Gandhi Jammu Visit: राहुल ने BJP-SS पर लगाया बड़ा आरोप, जम्मू-कश्मीर को बताया अपना घर

Rahul Gandhi Jammu Visit राहुल गांधी ने कहा देश की तरक्की के लिए जरूरी है दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती जैसी शक्तियां, बीजेपी ने तीनों को कमजोर किया

By: धीरज शर्मा

Published: 10 Sep 2021, 03:07 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress )के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi Jammu Visit ) दिन के जम्मू दौरे पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को दौरे के आखिरी दिन त्रिकुटा नगर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। राहुल गांधी ने अपने भाषण की शुरुआत जय माता दी से की। इतना ही नहीं उन्होंने कार्यक्रम में मौजूद कार्यकर्ताओं से भी जय माता दी के नारे लगवाए। अपने संबोधन में राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस भाईचारे को तोड़ने का काम कर रही है। राहुल ने कहा जम्मू-कश्मीर से मेरे परिवार का पुराना रिश्ता है। यहां आता हूं तो लगता है अपने घर आ गया हूं।

यह भी पढेंः राहुल गांधी के वैष्णो देवी के दर्शन करने पर बीजेपी के तंज का सुरजेवाला ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा

राहुल गांधी ने कहा, मुझे जम्मू कश्मीर अपना घर लगता है. मैंने माता वैष्णो देवी के दर्शन किए। मुझे लगा कि मैं अपने घर में हूं। कश्मीर और जम्मू का दौरा करने के बाद, मैं लद्दाख भी जाऊंगा।

भाईचारा तोड़ने में जुटी बीजेपी-आरएसएस
राहुल ने मंच से बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि जम्मू कश्मीर आकर मैं खुश हूं. लेकिन मुझे इस बात का दुख भी है कि जम्मू कश्मीर में आपके बीच मे प्यार भाईचारे की भावना है।

बीजेपी और संघ उस भावना को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि अर्थव्यवस्था को चोट लगे. राहुल ने कहा, भाजपा ने जम्मू कश्मीर को कमजोर किया। आपसे राज्य का दर्जा छीन लिया गया।

राहुल ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। बोले- केंद्र सरकार की नीतियां जनविरोधी हैं।

तीन शक्तियों से होगी देश की तरक्की
राहुल गांधी ने कहा, कहा, कल मैं मंदिर गया था। वहां तीन सिंबल थे, दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती। दुर्गा शब्द का मतलब है, जो हमारी रक्षा करे। लक्ष्मी का मतलब है, जो हमारे लक्ष्य पूरा करे और सरस्वती का मतलब है, जो हमें विद्या यानी ज्ञान दे।

इन तीन शक्तियों से ही तो देश की तरक्की होगी। लेकिन देश में नोटबंदी और जीएसटी से महालक्ष्मी की शक्ति घटा दी।

नए कृषि कानूनों से दुर्गा मां की शक्ति कम कर दी और विद्यालयों में संघ के लोग बैठाए तो सरस्वती को शक्ति कम हो गई।

जो लोग खुद को बड़ा हिंदू कहते हैं, उन्होंने ही दुर्गा, लक्ष्मी और सरस्वती का अपमान किया है। ये लोग देवी के दरबार में मत्था टेकते हैं और उन्हीं की शक्ति घटाने का काम करते हैं।

यह भी पढ़ेंः Jammu Kashmir: फारूक अब्दुल्ला बोले- तालिबान से अच्छे शासन की उम्मीद, जानिए बीजेपी ने ऐसे किया पलटवार

डर का नाम है भाजपा, कांग्रेस का मतलब प्यार
राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सिर्फ डर का नाम है जबकि कांग्रेस प्यार का। हर धर्म मे हाथ का चिन्ह दिखता है इसका मतलब आशीर्वाद नहीं है, बल्कि इसका मतलब है डरो मत सच बोलने से डरो मत।

BJP
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned