script

SCO की बैठक में शामिल हुए Rajnath Singh, Terrorism को लेकर Pakistan पर बोला हमला

locationनई दिल्लीPublished: Sep 04, 2020 08:32:03 pm

Submitted by:

Mohit sharma

रक्षा मंत्री ने Shanghai Cooperation Organisation की बैठक में लिया हिस्सा
Rajnath Singh ने एक बार फिर पाकिस्तान और आतंकवाद पर जोरदार हमला किया

SCO की बैठक में शामिल हुए Rajnath Singh, Terrorism को लेकर Pakistan पर बोला हमला

SCO की बैठक में शामिल हुए Rajnath Singh, Terrorism को लेकर Pakistan पर बोला हमला

नई दिल्ली। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ( Defense Minister Rajnath Singh ) ने एक बार फिर पाकिस्तान ( Pakistan ) और आतंकवाद ( Terrorism ) पर जोरदार हमला किया है। शंघाई सहयोग संगठन ( Shanghai Cooperation Organisation ) की बैठक में हिस्सा ले रहे राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने कहा कि भारत आतंकवाद के हर स्वरूप और उसको पोषित करने वालों की निंदा करती है। रक्षा मंत्री ( Defense Minister ) ने कहा कि अब हमें पारंपरिक और गैर पारंपरिक खतरों का मुकाबला करने के लिए संस्थागत क्षमता बढ़ाने की जरूरत है।

Kejriwal Government का बड़ा कदम- Delhi में निगरानी के लिए Locator system और Panic Button

सेकेंड वर्ल्ड वॉर को हुए 75 साल पूरे हो गए

राजनाथ सिंह यही नहीं रुके चरमपंथी एससीओ द्वारा आतंकवाद विरोधी तंत्र प्रोपेगेंडा और डी रेडिकलाइजेशन को काउंटर करने काम करता है, जिसको स्वीकार किए जाने की जरूरत है। हालांकि इस दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान यास चीन का नाम नहीं लिया। लेकिन उन्होंने सांकेतिक भाषा में इतना जरूर समझा दिया कि पाकिस्तान भारत में आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में लगा रहता है और चीन, पाकिस्तान की नीतियों का समर्थन करता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सेकेंड वल्र्ड वॉर को हुए 75 साल पूरे हो गए हैं। इसके साथ ही संयुक्त राष्ट्र संघ के निर्माण को भी इतना ही समय हो गया है। संयुक्त राष्ट्र का मुख्य उद्देश्य एक शांतिपूर्ण विश्व की स्थापना करना है, जहां इंटरनेशनल लॉ और देश की संप्रभूता को सम्मान किया जाए। इसके साथ ही किसी भी राष्ट्र को एकतरफा आंक्रामकता का शिकार न होने दिया जाए।

Covid-19: दिल्ली से सटे मुरथल के इस मशहूर ढाबे में Corona Explosion, 65 कर्मचारियों निकले पॉजिटिव

राजनाथ सिंह ने रूसी सेना के मुख्य चर्च का भी दौरा किया

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले रूसी सेना के मुख्य चर्च का भी दौरा किया। इसके बाद वह म्यूजियम पहुंचे। शुक्रवार को राजनाथ सिंह की यात्रा का तीसरा दिन रहा। इस दौरान उन्होंने कई अधिकारियों से भी मुलाकात और बातचीत की। ट्विटर पर राजनाथ सिंह के इस दौरे की एक तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर का कैप्शन लिखा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सुबह मास्को में रूसी संघ के सशस्त्र बलों और संग्रहालय परिसर के मुख्य कैथेड्रल का दौरा किया। वह शंघाई सहयोग संगठन के रक्षा मंत्रियों की संयुक्त बैठक में भाग लेने के लिए रूस की 3 दिवसीय यात्रा पर हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो