Chetan Bhagat की प्रशंसा कर चर्चा में आए Shashi Tharoor, जाने तारीफ में लिख दिए क्या-क्या शब्द?

  • अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले Congress leader Shashi Tharoor
    एक बार फिर चर्चा में हैं
  • कांग्रेस सांसद अपने बयानों की वजह से नहीं, बल्कि अपनी अंग्रेजी भाषा की वजह से चर्चा में हैं

By: Mohit sharma

Updated: 14 Sep 2020, 07:34 PM IST

नई दिल्ली। अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ( Congress leader Shashi Tharoor ) एक बार फिर चर्चा में हैं। हालांकि इस बार कांग्रेस सांसद ( Congress MP Shashi Tharoor ) अपने बयानों की वजह से नहीं, बल्कि अपनी अंग्रेजी भाषा और भारी-भरकम शब्दों की वजह से चर्चा में हैं। ये बात तो सभी जानते हैं कि शशि थरूर अपनी लेखनी में अंग्रेजी भाषा के 'भारी-भरकम' शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। कई बार तो ऐसा देखने में आया है कि थरूर कुछ ऐसे शब्द बोल जाते हैं, जिनको लोगों ने कभी सुना ही नहीं, या फिर वो इसका मतलब ही नहीं जानते। इस बार भी कांग्रेस सांसद ने मशहूर लेखक चेतन भगत ( Famous writer chetan bhagat ) की ऐसे ही शब्दों में प्रशंसा की है।

Congress का आरोप, Delhi Cantonment Board के पार्षद पर AAP Leader ने किया हमला

चेतन भगत के एक आर्टिकल की तारीफ की

दरअसल, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ट्वीट कर चेतन भगत के एक आर्टिकल की तारीफ की है। थरूर के ट्वीट का जवाब देते हुए चेतन भगत ने उनसे अनुरोध किया कि वह इतने बड़े शब्दों में तारीफ करे...जो उनके अलावा और कोई नहीं कर सकता। चेतन भगत के इस अनुरोध के बाद शशि थरूर ने अपने उनकी प्रशंसा में एक ट्वीट किया। इस ट्वीट मं 'सीसेक्लेडेलियन' और 'लिम्पिड पर्स्पकैसटी' जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया।

Hindi Diwas: कर्नाटक के पूर्व HD Kumaraswamy ने जानें क्यों किया हिंदी दिवस का विरोध?

सीसेक्लेडेलियन शब्द का मतलब शानदार

चेतन भगत की तारीफ में लिखे गए इतने भारी—भरकम शब्द लोगों के सिर के ऊपर से निकल गए। आपको बता दें कि सीसेक्लेडेलियन शब्द का मतलब शानदार से है, जबकि लिम्पिड पर्स्पकैसटी का अर्थ पारदर्शी तरीके से चीजों की तह तक पहुंचने की क्षमता से लगाया जाता है। गौरतलब है कि मशहूर लेखक चेतन भगत ने अपने आर्टिकल में युवाओं से फोन बंद करके अर्थव्यवस्था को लेकर सवाल उठाने के बारे में कहा है। चेतन के इस लेख को तिरुवनंतपुरम के सांसद थरूर ने लेख को शानदार बताया है।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned