बंगाल में ममता को मिला शिवसेना का साथ, एक भी सीट पर चुनाव न लड़कर करेगी सहयोग

  • बंगाल में ममता बनर्जी को मिला शिवसेना का साथ
  • शिवसेना का एलान बंगाल में नहीं लड़ेगी चुनाव
  • संजय राउत बोले- दीदी के साथ हर कदम पर खड़ी रहेगी पार्टी

By: धीरज शर्मा

Published: 04 Mar 2021, 01:42 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में विधासभा चुनाव ( West Bengal Assembly Election ) का वक्त जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है। राजनीतिक पारा भी हाई होता जा रहा है। सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) के लिए इस बीच एक अच्छी खबर आई है। ममता बनर्जी को चुनाव में शिवसेना ( Shivsena ) का साथ मिला है।

दरअसल शिवसेना पश्चिम बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगी। पार्टी के इस फैसले की जानकारी शिवसेना सांसद संजय राउत ने दी है। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग ये जानने के लिए बहुत ही उत्सुक हैं कि क्या शिवसेना बंगाल चुनाव लड़ेगी या नहीं।

होस्टल की छात्राओं के कपड़े उतरवाकर पुलिसकर्मियों ने करवाया न्यूड डांस, जानिए फिर क्या हुआ

लेकिन उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में पार्टी ने ये फैसला लिया है कि वह ममता दीदी के साथ खड़ी रहेगी और पश्चिम बंगाल चुनाव नहीं लड़ेगी।

दरअसल शिवसेना ने पहले ही ममता बनर्जी को सहयोग करने की बात कही थी। यही वजह है कि पार्टी बंगाल चुनाव में ममता बनर्जी को सपोर्ट करने की बात कही थी।

ऐसे में पार्टी ने प्रदेश में चुनाव ना लड़कर अप्रत्यक्ष रूप से अपने हिंदू वोटर्स को ममता की तरफ मोड़ने के लिए सहयोग की पहल की है।

मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बारिश के बीच बर्फीला तूफान दे सकता है दस्तक

हालांकि अब तक शिवसेना ने ये साफ नहीं किया है कि वे ममता के पक्ष में प्रचार का हिस्सा बनेंगे या नहीं।
आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में मतदान होना है। इसकी शुरुआत 27 मार्च से होगी। जबकि 2 मई को परिणाम घोषित किए जाएंगे।

वहीं टीएमसी की ओर से सभी 294 सीटों पर अपने प्रत्याशियों की घोषणा शुक्रवार को की जा सकती है। इसके अलावा शुक्रवार को बीजेपी की ओर से भी 60 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट का ऐलान किया जा सकता है। यह लिस्ट 27 मार्च और 1 अप्रैल को होने वाले दो चरणों की वोटिंग वाले इलाकों की होगी।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned