script

कांग्रेस सांसदों के साथ सोनिया गांधी का विचार-विमर्श, राहुल गांधी से जुड़ी बातचीत संभव

locationनई दिल्लीPublished: Jul 09, 2019 03:00:48 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Sonia Gandhi ने बुलाई कांग्रेस सांसदों की बैठक
Congress के कार्यकारी अध्यक्ष को को लेकर भी होगा मंथन
सोनिया गांधी सांसदों के साथ कई अहम अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगी

सोनिया गांधी  (फाइल फोटो)

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के इस्तीफे के बाद कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी में मचे इस घमासान के चलते लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल ( congress parliamentary board ) की नेता सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) ने आज यानी मंगलवार को अपने सांसदों की बैठक बुलाई। सोनिया गांधी ने पार्टी के सभी 51 सांसदों की बैठक में कर्नाटक में गहराए राजनीतिक संकट पर चर्चा की। ले रहीं हैं। चर्चा है कि कांग्रेस सांसदों की इस बैठक में पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष को नामित करने को लेकर भी मंथन हो सकता है।

 

https://twitter.com/ANI/status/1148458981041627137?ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद पार्टी में अनिश्चिता का माहौल है। यहां तक कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एक के बाद एक अपने इस्तीफे सौंप रहे हैं। कांग्रेस में नए पार्टी अध्यक्ष के चुनाव का दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है। हालांकि पार्टी के प्रथम श्रेणी के नेताओं को राहुल गांधी को मनाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी, लेकिन वह अपने इस्तीफे पर अडिग हैं। इसके साथ ही पार्टी नेताओं में अब जल्द से जल्द नए अध्यक्ष को चुनने की मांग भी सिर उठाने लगी है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक आज, कर्नाटक में जारी सियासी संग्राम पर चर्चा संभव

 

Sonia Gandhi

हाल ही में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कर्ण सिंह ने जल्द से जल्द कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाने की अपील की है। कर्ण सिंह का कहना है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक बुलाई जाए, ताकि पार्टी अध्यक्ष के नाम पर कोई निर्णय लिया जा सके।

कश्मीर पर यूएन रिपोर्ट: भारत ने दर्ज किया विरोध, कहा- यह आतंकवाद को बढ़ावा देने जैसा

 

Sonia Gandhi

गौरतलब है कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी इससे पहले भी पार्टी के लोकसभा सांसदों की बैठक बुला चुकी हैं। इस बैठक में राहुल गांधी भी बतौर कांग्रेस अध्यक्ष शामिल हुए थे। इस बैठक में कांग्रेस के नवनिर्वाचित 51 सांसदों ने राहुल गांधी को मनाने का प्रयास किया था, लेकिनल उन्होंने इस्तीफा वापस लेने से साफ इनकार कर दिया था

ट्रेंडिंग वीडियो