10 अगस्त को खत्म हो रहा Sonia Gandhi का कार्यकाल, कौन होगा Congress का अगला अध्यक्ष?

  • कांग्रेस (Congress ) में अब नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई
  • (Congress's Senior Leader Abhishek Singhvi ने जानकारी दी

By: Mohit sharma

Updated: 10 Aug 2020, 07:38 AM IST

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( Coronavirus ) और चीनी अतिक्रमण ( Chinese encroachment ) को लेकर भाजपा ( BJP ) पर हमलावर कांग्रेस ( Congress ) में अब नए अध्यक्ष के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अभिषेक सिंघवी ( Congress's Senior Leader Abhishek Singhvi ) ने रविवार को इसकी जानकारी दी। सिंघवी ने कहा कि पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) का कार्यकाल खत्म होने को है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस को अब जल्द ही नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है। आपको बता दें कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष रूप में सोनिया गांधी का एक वर्ष का कार्यकाल 10 अगस्त को पूरा हो रहा है।

Maharashtra में अब Voice Sample से होगी Corona Testing, Aditya Thackeray ने ट्वीट कर दी जानकारी

सोनिया गांधी का कार्यकाल जल्द ही खत्म

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ( Congress leader Abhishek Manu Singhvi ) ने रविवार को कहा कि सोनिया गांधी का कार्यकाल जल्द ही खत्म होने वाला है। उन्होंने कहा कि पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (Congress Working Committee) की एक अपनी प्रक्रिया है, जिसका अनुपालन किया जाना अनिवार्य है। कांग्रेस नेता पार्टी संविधान में जो लिखा हुआ है, उसका पालन करने के लिए कांग्रेस का हर कार्यकर्ता बाध्य है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया को जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

Corona Negative नहीं Amit Shah, Home Ministry के बयान के बाद Manoj Tiwari ने हटाया ट्वीट

10 अगस्त को सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरित अध्यक्ष बनाया गया

गौरतलब है कि पिछले साल 10 अगस्त को सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरित अध्यक्ष बनाया गया था। इस हिसाब से सोमवार को सोनिया गांधी का अध्यक्ष के तौर पर एक साल पूरा हो जाएगा। सोनिया गांधी कांग्रेस के अध्यक्ष पद की कमान ऐसे समय संभाली थी, जब 2019 लोकसभा चुनाव (Loksabha Elections) में कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा था और राहल गांधी के इसकी जिम्मेदारी लेते हुए अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था।

India में 24 घंटे के भीतर Coronavirus के 64,399 केस, 7 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच

शशि थरूर ने कांग्रेस के पूर्णकालीक अध्यक्ष की मांग पर जोर दिया

वहीं, इससे पहले कांग्रेस के सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस के पूर्णकालीक अध्यक्ष की मांग पर जोर दिया था। उन्होंने कहा कि दिशाहीन और लक्ष्यहीन लोगों को इस धारणा से बाहर निकालने के लिए कांग्रेस को पूर्णकालिक अध्यक्ष की तलाश तेजी से शुरू कर देनी चाहिए। शशि थरूर ने तो यहां तक कह दिया था कि उनको ऐसा महसूस होता है कि राहुल गांधी के पास कांग्रेस के नेतृत्व करने के लिए ‘‘साहस, क्षमता और योग्यता’’ तीनों है।

Congress कोरोना वायरस
Show More
Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned