scriptदो प्रेमी जोड़ों को गांव वालों ने प्यार करने की दी ऐसी सजा की हैरान रह जाएंगे आप | Chhattisgarh khap panchayat give punishment to lovers | Patrika News

दो प्रेमी जोड़ों को गांव वालों ने प्यार करने की दी ऐसी सजा की हैरान रह जाएंगे आप

locationरायगढ़Published: Oct 03, 2019 10:16:38 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

संजय लहरे ने गांव की ही हेमलता जाटवर व सोहन लहरे ने गांव की पूर्णिमा भारद्वाज से बीते मई में पे्रम विवाह किया था। इसके अलावा गांव का गौतम जाटवर ने भांठागांव के त्रिशला सुमन से प्रेम विवाह किया था।

दो प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने प्यार करने की दी ऐसी सजा की हैरान रह जाएंगे आप

दो प्रेमी जोड़े को गांव वालों ने प्यार करने की दी ऐसी सजा की हैरान रह जाएंगे आप

रायगढ़. कोसीर थाना क्षेत्र के पेपिस्दा गांव में दो परिवार के तीन युवकों को प्रेम विवाह करना महंगा पड़ गया। सरपंच पति व गांव के अन्य लोगों ने पीडि़त परिवार को गांव से बहिष्कृत कर दिया। वहीं उन्हें समाज में मिलाने के लिए प्रत्येक जोड़े को तीन-तीन लाख रुपए देने की शर्त रखी गई है। इसकी शिकायत पीडि़त परिवारों ने पुलिस से की है।

गुरु-शिष्य का रिश्ता हुआ तारा-तार, उनके साथ करते से ये घिनौनी हरकत

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार संजय लहरे ने गांव की ही हेमलता जाटवर व सोहन लहरे ने गांव की पूर्णिमा भारद्वाज से बीते मई में पे्रम विवाह किया था। इसके अलावा गांव का गौतम जाटवर ने भांठागांव के त्रिशला सुमन से प्रेम विवाह किया था। तीनों अपना दांपत्य जीवन खुशी-खुशी बिता रहे थे।

अध्यापिका तीन दिनों से नहीं जा रही थी स्कूल, घर का दरवाजा तोडा तो लटक रही थी मां-बेटी की लाश

शादी के कुछ माह बाद ग्राम कपिस्दा के पनतराम ने अपने पुत्री हेमलता जाटवर का संजय लहरे से प्रेम संबंध का विरोध कर गांव में सामाजिक बैठक बुलाई। जिसमें समाज में प्रत्येक को दो-दो लाख रुपए देने पर समाज में मिलाने की शर्त रखी गई थी। चूंकि पीडि़त परिवार की रुपए चुकाने की हैसियत नहीं थी।

दर्दनाक: मामा ने महज 60 रुपये के लिए ब्लेड से काट दिया भांजे का गला

ऐसे में उन्होंने समाज के शर्त को मानने से इनकार कर दिया। इसके बाद गांव के लोग सामूहिक बैठक लेकर प्रेम विवाह करने वाले लोगों पर तीन-तीन लाख रुपए का जुर्माना और तीनों परिवारों को गांव से बहिष्कृत कर दिया। जिसकी शिकायत पीडि़तों परिवारों एसपी, कलेक्टर और अधिकारियों से की।

मालिश करवाने गया महिला के घर, बेटी को अकेला पाकर रिटायर्ड असिस्टेंट मैनेजर ने कर दी गन्दी हरकत

अधिकारियों की समझाइश पर ग्रामीण मान गए। बाद में अधिकारियों से शिकायत करने को लेकर नाराज ग्रामीणों ने इनसे संपर्क रखने वालों पर भी जुर्माना लगाना शुरू कर दिया। पीडि़त परिवारों ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी। पुलिस मामले की जांच कर रही थी, शिकायत सही पाए जाने पर ग्रामीणों पर अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो