अजब-गजब : जशपुर का ये परिवार भूतों के खिलाफ FIR करवाने पंहुचा थाने, वजह जान उड़ जाएंगे आपके होश

अजब-गजब : जशपुर का ये परिवार भूतों के खिलाफ FIR करवाने पंहुचा थाने, वजह जान उड़ जाएंगे आपके होश

Karunakant Chaubey | Publish: Aug, 08 2019 11:22:23 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

Ajab Gajab Chhattisagrh : छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के पुलिस उस समय हैरान रह गए जब एक परिवार भूतों के खिलाफ FIR कराने थाने पंहुचा

बगीचा. Ajab Gajab Chhattisagrh : 21 वीं सदी में विज्ञान ने इतनी तरक्की कर ली है कि अब चांद में कदम रखना आसान हो गया है, वहीं इस युग में भूत प्रेत की बाते करना बेमानी साबित होगी, लेकिन जिले के एक ग्रामीण ने भूत प्रेत से परेशान होकर भूत से मुक्ति दिलाने के लिए बकायदा थाने में मामला दर्ज करा दिया है। मामला जिले के बगीचा थाना क्षेत्र का है।

RED ALERT in Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कई जिलों का देश से टूट गया संपर्क, बारिश ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड

बगीचा थाना क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार अपने घर में होने वाले पत्थरबाजी से परेशान है। अचंभे में डाल देने वाला यह माजरा जशपुर जिला के बगीचा थाना क्षेत्र के पंडरापाठ चौकी के अंतर्गत सुलेसा के भितवाही गांव का है। यहां रहने वाले रामकृपाल यादव का परिवार अज्ञात व अदृश्य तत्वों की पत्थरबाजी से दर दर की ठोकर खाने को मजबूर हो गया है।

Article 370 पर बोले भूपेश बघेल, कहा- भाजपा सरकार से सवाल पूछना भी गुनाह है

 

fir on ghost in chhattisgarh

पिछले एक साल में आधा दर्जन ठिकाना बदलने के बावजूद इस परिवार पर पत्थरों की मार बंद नहीं हुई। गांव के लोग भी जानते हैं कि इस परिवार पर पत्थर बरसते हैं पर कोई यह नहीं बता पाता है कि आखिर ये पत्थर कहां से बरस रहे हैं। सारे उपाय करने के बावजूद पीडि़त परिवार को राहत नहीं मिली। जिसके बाद अब पीडि़त परिवार भूत की शिकायत लेकर थाना पहुंच गए और अपनी सुरक्षा के साथ भूत पर कार्रवाई की मांग की है। वहीं पुलिस पीडि़त की बात को सुन कर आश्र्चय में पड़ गई और अज्ञात तत्वों की बदमाशी बताते हुए मामले के जांच की बात भी कही है।

आखिर क्यों छत्तीसगढ़ के दर्जनों गांव के लोग सालों से मरने के खौफ के साथ जीने को हैं मजबूर

जहां जाता है परिवार वहां गिरते हैं पत्थर

भितवाही गांव का निवासी रामकृपाल यादव अपने माता पिता व दो बहनों के साथ रहता है। पिछले एक साल से वह अजीबोगरीब पत्थरबाजी से परेशान है। पत्थरबाजी की खौफ से यह परिवार दर दर भटकने को मजबूर है। रामकृपाल यादव के पूरे परिवार के सदस्यों पर पत्थरबाजी हो रही है। जिसमें उनके परिवार के लोग घायल भी हो चुके हैं।

पिछले एक साल से वे अज्ञात तत्वों की पत्थरबाजी से परेशान हैं। खास बात यह कि पत्थर मारने वाला न तो दिखाई देता है न ही पकड़ में आता है। यह हमला कभी भी कहीं भी हो जाता है। इस अज्ञात पत्थरबाजी से परेशान होकर परिवार के पांचो सदस्य अपना गांव छोड़कर कुछ दिन के लिए शंकरगढ़ के खरकोना अपनी दीदी के पास चले गए।

Female Foeticide in Chhattisgarh : निजी अस्पतालों में हो रहा है ये घिनौना खेल, पुलिस भी संदेह के घेरे में

लेकिन वहां भी यह समस्या बनी रही। इसके बाद वे सभी बगीचा के झांपीदरहा आ गए। लेकिन वहां भी पत्थर गिरने का सिलसिला कम नहीं हुआ। यहां से परेशान होकर वे बगीचा के गहरिया में एक बैगा पंडा के यहां शरण ले लिया। लेकिन यहां भी उन पर पत्थर गिरना बंद नहीं हुआ है। इस परिवार के सामने अब दर दर की ठोकर खाने की स्थिति आ गई है।

पीडि़त परिवार ने थाने में शिकायत दी है उनकी शिकायतों की जांच की जा रही है। शिकायत की जांच होने के बाद ही पूरे मामले का पता चल पाएगा।
-विकास शुक्ला, थाना प्रभारी बगीचा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned