scriptआसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी – दोपहर बाद मिल सकती है राहत | Chhattisgarh Weather Forecast : Mercury reached 42 degrees in Raipur | Patrika News
रायपुर

आसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी – दोपहर बाद मिल सकती है राहत

सूर्य की तपिश ने शनिवार को अपना असर दिखाया। तापमान 42 डिग्री तक जा पहुंचा। अपने काम से बाहर निकला हर व्यक्ति परेशान दिखा।

रायपुरApr 21, 2018 / 12:48 pm

Ashish Gupta

latest weather report

आसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी – दोपहर बाद मिल सकती है राहत

रायपुर . पिछले तीन दिनों से राजधानी में गर्म हवाएं चलने लगी है। सुबह नौ बजे से ही तीखी धूप पडऩे लगी है। दोपहर में तो सूरज आग उगल रहा है। यह सिलसिला शाम साढ़े पांच बजे तक चलता रहता है। शुक्रवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से एक डिग्री अधिक था।

छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षकों की भर्ती के लिए महत्वपूर्ण खबर, इस तारीख से शुरू होगी भर्ती

शहर के आउटर इलाके में अधिकतम तापमान 42.7 डिग्री रहा। आउटर में लू चलने जैसे हालात है। रात का तापमान भी 27.0डिग्री रहा, यहा भी सामान्य से एक डिग्री अधिक था। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 43 डिग्री बिलासपुर में दर्ज किया गया।
latest weather news

पिछले साल 44.2 डिग्री था पारा

राजधानी में 20 अप्रैल को अधिकतम तापमान 44.2 डिग्री था,जो अप्रेल माह का सर्वाधिक तापमान था। इस साल इस माह 2 से 16 अप्रेल तक मौसम बदला हुआ था। राजधानी सहित प्रदेश में कभी आंधी-तूफान के साथ बारिश तो कभी ओलावृष्टि भी हुई।

ATM कार्ड धारियों के लिए बड़ी खबर, अगर आप भी करते हैं ये काम तो हो जाए सावधान

इसलिए दिन के तापमान में मामूली गिरावट रही। शनिवार को प्रदेश को दक्षिणी इलाके में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके बाद मौसम शुष्क रहेगा। फिर तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। शनिवार को राजधानी में दोपहर बाद आशिंक मेघमय होने की अतिसंभावना है।

24 घंटे के अंदर आपके एकाउंट में होगा 5 हजार रुपए, कलेक्टर ने कहा- लेकिन करना होगा ये काम

पेय पदार्थों की बढ़ी मांग
सूर्य की तपिश ने शनिवार को अपना असर दिखाया। तापमान 42 डिग्री तक जा पहुंचा। अपने काम से बाहर निकला हर व्यक्ति परेशान दिखा। हफ्ते भर के अंदर पारा में तेजी से वृद्धि देखी गई है। ऐसे में ठंडे पेय पदार्थों की मांग काफी बढ़ गई है और जगह-जगह इनकी दुकानें लग गईं हैं। स्कूल की छुट्टी के बाद घर पहुंचने पर बच्चे निढाल होने लगे हैं।

Home / Raipur / आसमान से बरस रही आग, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी – दोपहर बाद मिल सकती है राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो