आयकर विभाग ने 28 घंटे इंतजार के बाद घर कर दिया था सील, अब उपसचिव के पति लगा रहे हैं सुचना ना देने का आरोप

करीब 28 घंटे इंतजार करने के बाद जब सौम्या या उनके परिवार का कोई नहीं आया तब आयकर विभाग की टीम शनिवार की शाम को घर को सील कर लौट गई थी। टीम ने बंगले पर नोटिस भी चस्पा कर दिया है।

By: Karunakant Chaubey

Published: 01 Mar 2020, 08:21 PM IST

रायपुर. मुख्यमंत्री कार्यालय की उपसचिव सौम्या चौरसिया के सूर्या रेजीडेंसी बंगले में दिन रात पुलिस का पहरा लगा हुआ है। आईटी की टीम के लौटने के बाद रविवार को सुबह सौम्या के पति सौरभ मोदी घर आए। उन्होंने आयकर विभाग के अधिकारियों को फोन पर अपने घर आने की सूचना देकर उनसे घर का सील खोलने का आग्रह करते रहे, लेकिन कोई भी अधिकारी नहीं पहुंचे।

हम आयकर विभाग के छापे का नहीं उनके तरीकों का कर रहे हैं विरोध- परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर

इसके पहले करीब 28 घंटे इंतजार करने के बाद जब सौम्या या उनके परिवार का कोई नहीं आया तब आयकर विभाग की टीम शनिवार की शाम को घर को सील कर लौट गई थी। टीम ने बंगले पर नोटिस भी चस्पा कर दिया है। इस बीच उनके मोबाइल पर सौम्या का मैसेज आता रहा। जिसमें आयकर विभाग के अधिकारियों का नंबर था। चार अधिकारियों का नंबर मैसेज में आया। उसी नंबर पर सौरभ अधिकारियों को फोन कर बुलाते रहे।

आयकर टीम पर सूचना न देने का लगाया आरोप

सौरभ मोदी ने रविवार को सुबह मीडिया के सामने अपनी बात रखी। उन्होंने आयकर विभाग की टीम पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी गई,जबकि बंगला की रजिस्ट्री उनके नाम पर है। उन्होंने कहा कि भिलाई एनएसपीसीएल में उनका जॉब है। वे रायपुर गए थे। मीडया से उन्हें घर में छापा की जानकारी मिली। सौरभ ने बताया कि शनिवार की शाम को उनकी पत्त्नी सौम्या से बात हुई।

उन्होने मुझे घर जाने के लिए कहा तब वे यहां आए हैं। सौम्या लीगल एडवाजर से सलाह लेने के बाद आएगी। अभी वह कहां हैं इसकी जानकीर उन्हें नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सौम्या सुख्यमंत्री की उपसचिव है इस वजह टारगेट में लिया जा रहा है। पहले एक अधिकारी के खिलाफ एफआईआर हुआ उसी का यह परिणाम है।

रात में भी आए थे सौरभ

इसके पहले शनिवार की रात करीब 8 बजे सौरभ मोदी बंगले पर आ चुके थे। बंगले के सामने खड़े होकर फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी की थी। उसे सोशल मीडिया में वायरल भी किया। इसके बाद रात में कहीं चले गए। दूसरे दिन सुबह फिर पहंचे। जहां आयकर विभाग की टीम का इंतजार करते रहे, लेकिन जांच टीम नहीं आई। सीआरपीएफ के जवान पहुंचे हुए है। वे टीम के आने का आश्वासन देते रहे।

ये भी पढ़ें: मुख्यमंत्री सचिवालय तक पहुंची आईटी छापे की आंच, ताला-चाबी वाले को बुलवाकर खुलवाया दरवाजा

Karunakant Chaubey Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned