scriptमिन्नतों के बाद पैदा हुआ था अमनदीप, मौत के 48 घंटे बाद अर्थी उठी तो-चीख पुकार से कांप गयी कालोनी | everyone got emotional in student funeral died in sirpur mahanadi | Patrika News

मिन्नतों के बाद पैदा हुआ था अमनदीप, मौत के 48 घंटे बाद अर्थी उठी तो-चीख पुकार से कांप गयी कालोनी

locationरायपुरPublished: Dec 02, 2019 09:25:38 pm

Submitted by:

Karunakant Chaubey

रिश्तेदारों ने दोनो को ढाढसा बधाई और 11.30 बजे हीरापुर स्थित शमशान में खुशदीप का अंतिम संस्कार किया। कॉलोनी के होनहार छात्र की मौत से पूरे कॉलोनी में मातम पसर गया। खुशदीप का शव शमशान जाने के बाद भी कॉलोनीवासी घर के बाहर इकठ्ठा होकर परिजनों को सांत्वना देते रहे।

amandeep.jpg

रायपुर. पिकनिक मनाने के दौरान सिरपुर स्थित महानदी में डूबे छात्र खुशदीप का शव सोमवार की सुबह 11 बजे हीरापुर स्थित आवास से निकला तो पूरी कॉलोनी में मातम पसर गया। खुशदीप का मां मंजीत कौर गश खाकर घर के बाहर गिर पड़ी तो दूसरी ओर पिता सुरजीत सिंह और विक्रम सिंह रोते बिलखते हुए शव से चिपक गए।

मेरा बेटा किन्नर नहीं है बस उसे लड़कियों की जगह लड़के अच्छे लगते हैं, उसके लिए ले आउंगी दूल्हा

रिश्तेदारों ने दोनो को ढाढसा बधाई और 11.30 बजे हीरापुर स्थित शमशान में खुशदीप का अंतिम संस्कार किया। कॉलोनी के होनहार छात्र की मौत से पूरे कॉलोनी में मातम पसर गया। खुशदीप का शव शमशान जाने के बाद भी कॉलोनीवासी घर के बाहर इकठ्ठा होकर परिजनों को सांत्वना देते रहे।

फफक पड़े सब

खुशदीप का शव टाटीबंध गुरुद्वारे से रीति रिवाज करने के लिए परिजन सोमवार की सुबह अपने घर लेकर गए थे। रीति रिवाज करने के बाद रिश्तेदारों ने जैस ही शव उठाया, वैसे ही वहां मौजूद परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे। परिजनों की हालत देखकर मौके पर मौजूद सभी लोगों के आंशू निकल आए। लाड़ले को छोडऩे दोनो मां एंबुलेंस तक बिलखते हुए साथ गई और उसके बाद परिजनों ने उन्हें वापस लौटा दिया।

दो दिन स्कूल में छुट्टी

छात्र अमन और खुशदीप की मौत के बाद महासमुंद पुलिस ने स्कूल प्रबंधन के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज किया है। केस दर्ज होने और आक्रोशित भीड़ का गुस्सा शांत करने के लिए स्कूल प्रबंधन ने मंगलवार तक स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है। स्कूल में अवकाश घोषित होने से अन्य छात्रों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा है।

स्कूल प्रबंधन ने नहीं दिया जवाब

हादसे के बाद स्कूल प्रबंधन को 10 बिंदुओं में शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने नोटिस जारी करके 24 घंटे के अंदर जवाब मांगा था। स्कूल में अवकाश होने की वजह से प्रबंधन ने मामलें में अपना पक्ष अभी तक नहीं दिया है। स्कूल खुलने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी प्रबंधन के जवाब का इंतजार करेंगे और उसके बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।

महासमुंद पुलिस जांच करने आएगी रायपुर

हादसे के बाद महासमुंद पुलिस ने शिकायत ज्ञानेंद्र सिंह की सूचना पर प्रबंधन के खिलाफ जांच शुरू कर दी है। शनिवार को पुलिस ने मामलें में मर्ग कायम किया था। रविवार को केस में जांच करते हुए 304 ए की धारा प्रबंधन के खिलाफ लगा दी। घटनास्थल का मुआयना करने के बाद प्रथम दृष्टया पुलिस अधिकारियों ने मामले में प्रबंधन को दोषी माना है। मृतक छात्रों के साथी और पिकनिक में गए शिक्षकों का बयान लेने के लिए महासमुंद पुलिस बुधवार को रायपुर आएगी।

केस में जांच शुरू कर दी है। मृतको के साथ गए छात्रों और शिक्षकों का बयान लेने के लिए बुधवार को टीम रायपुर जाएगी।
-प्रदीप मिंज, निरीक्षक, तुमगांव

ये भी पढ़ें: विदेश यात्रा के मामले में मोदी को भी मात देने की तैयारी में हैं प्रदेश के IAS अधिकारी, मुख्यमंत्री ने दी जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो