मुख्यमंत्री के गरियाबंद से रवाना होते ही कलक्टर श्रुति सिंह को हटाया, ये है बड़ी वजह

मुख्यमंत्री के गरियाबंद से रवाना होते ही कलक्टर श्रुति सिंह को हटाया, ये है बड़ी वजह

Ashish Gupta | Publish: Mar, 18 2018 01:37:33 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

राज्य सरकार ने गरियाबंद की कलक्टर श्रुति सिंह को हटा दिया है। श्रुति सिंह की जगह 2008 बैच के अफसर श्यामलाल धावड़े को गरियाबंद का कलक्टर बनाया गया है।

रायपुर . राज्य सरकार ने गरियाबंद की कलक्टर श्रुति सिंह को हटा दिया है। श्रुति सिंह की जगह 2008 बैच के अफसर श्यामलाल धावड़े को गरियाबंद का कलक्टर बनाया गया है। धावड़े के पास अभी पंजीयन और स्टांप विभाग में महानिरीक्षक की जिम्मेदारी है। उनके पास ग्रामोद्योग का भी प्रभार है।

इस बदलाव का फैसला मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के गरियाबंद जिले से लौटने के तुरंत बाद लिया गया। मुख्यमंत्री लोक सुराज अभियान के तहत देवभोग विकासखंड के एक समाधान शिविर में गए थे। बताया जा रहा है कि समाधान शिविर में राजस्व संबंधी कई शिकायतें मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने कलक्टर से जवाब तलब किया। जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर उन्होंने कलक्टर को बदलने का फैसला किया।

2006 बैच की आइएएस श्रुति सिंह अंतर कैडर प्रतिनियुक्ति पर उत्तरप्रदेश जाने वाली हैंं। उनकी प्रतिनियुक्ति को केंद्रीय कार्मिक विभाग ने 15 जनवरी को ही मंजूरी दे दी थी। वे इसके लिए काफी समय से प्रयास कर रही थीं। पहले उन्हें राजिम कल्प कुंभ और बाद में लोक सुराज तक के लिए रोक लिया गया था। शाम तक स्थानांतरण आदेश जारी नहीं हुआ था।

कवर्धा के डीएफओ को भी हटाया
समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कवर्धा के वन मंडलाधिकारी प्रभात मिश्र को भी हटाने का निर्देश दे दिया। भारतीय वन सेवा के 2006 बैच के अफसर मिश्रा के खिलाफ कई शिकायतें आई थीं। देर शाम मिश्रा के उन्हें प्रधान मुख्य वन संरक्षक के कार्यालय, रायपुर में उप वन संरक्षक के पद पर स्थानांतरित करने का आदेश जारी हो गया। वन विभाग ने खैरागढ़ के वन मंडलाधिकारी और 2008 बैच के आइएफएस दिलराज प्रभाकर को कवर्धा वन मंडल की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी है।

कृषि विस्तार अधिकारी निलंबित
किसानों को बीज मिनी किट नहीं देने की शिकायतों के बाद मुख्यमंत्री ने गरियाबंद में देवभोग के प्रभारी वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी ललित कुमार यादव को निलंबित करने का निर्देश दिया। शाम को कृषि विभाग ने अपने इस कृषि विस्तार अधिकारी को निलंबित कर संयुक्त संचालक कृषि के कार्यालय से संबद्ध कर दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned