scriptPRSU ने दिया सुनहरा मौका, इन विद्यार्थियों को हर महीने मिलेगा 5000 रुपए, जानिए कैसे | PRSU give golden opportunity students get 5000 every month know how | Patrika News
रायपुर

PRSU ने दिया सुनहरा मौका, इन विद्यार्थियों को हर महीने मिलेगा 5000 रुपए, जानिए कैसे

12वीं उत्तीर्ण हो रहे छात्रों के लिए यह सुनहरा मौका है, जिसमें प्रवेश लेकर छात्र बीएससी आनर्स विथ सब्जेक्ट और संबंधित विषय में इंटीग्रेटेड एमएस.सी का पाठ्यक्रम लेकर पढ़ सकता है।

रायपुरMay 15, 2024 / 08:58 am

Kanakdurga jha

PRSU Admission 2024-25: पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के मूल विज्ञान केंद्र (सीबीएस) में संचालित पंचवर्षीय एकीकृत एमएससी पाठ्यक्रम के सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 1 जून को होगी। इस कोर्स में प्रवेश लेने के लिए विद्यार्थी ऑनलाइन आवेदन 16 मई तक कर सकते हैं। ऑनलाइन फार्म विवि की बेवसाइट पर भरने की सुविधा है। वेबसाइट पर पाठ्यक्रम और प्रवेश प्रक्रिया की जानकारी भी देख सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए विवि के सेंटर फॉर बेसिक साइंसेज कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

संदीप की खुदकुशी के पीछे सट्टेबाजों का बड़ा नेटवर्क, मरने से पहले सुसाइड नोट में किया था खुलासा

40 सीटें स्कॉलरशिप वाली, 5000 प्रतिमाह मिलेंगे

इस कोर्स को विवि में अनुसंधान, नवाचार और कौशल विकास को बढ़ावा देने के लिए स्थापित किया गया है। इस कोर्स में 12वीं उत्तीर्ण हो रहे छात्रों के लिए यह सुनहरा मौका है, जिसमें प्रवेश लेकर छात्र बीएससी आनर्स विथ सब्जेक्ट और संबंधित विषय में इंटीग्रेटेड एमएस.सी का पाठ्यक्रम लेकर पढ़ सकता है। यह पूर्णत: आवासीय पाठ्यक्रम है। इस कोर्स के लिए विवि में कुल 60 सीटें हैं, जिसमें 40 स्कालरशिप सीटे और 20 पेड सीटें है। 40 स्कॉलरशिप में प्रवेश के लिए पात्र सभी छात्रों को 5 हजार रुपए प्रतिमाह स्कॉलरशिप प्रदान करने का प्रावधान है।

Hindi News/ Raipur / PRSU ने दिया सुनहरा मौका, इन विद्यार्थियों को हर महीने मिलेगा 5000 रुपए, जानिए कैसे

ट्रेंडिंग वीडियो