छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी फिर आक्रामक मूड में, 26 मई को करेंगे बड़े आंदोलन का एेलान

संविलियन की मांग को लेकर सरकार के साथ लड़ाई लड़ रहे शिक्षाकर्मी 26 मई को छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभाओं में संविलियन संकल्प दिवस मनाएगी।

By: Ashish Gupta

Published: 23 May 2018, 03:10 PM IST

रायपुर . संविलियन की मांग को लेकर छत्तीसगढ़ के शिक्षाकर्मी एक बार फिर आक्रामक मूड में आ गई। सरकार के साथ लड़ाई लड़ रहे शिक्षाकर्मी संघ ने बड़े आंदोलन का फैसला लिया है। शिक्षाकर्मी मोर्चा ने बुधवार को मीडिया को बताया कि संविलियन को लेकर यह उनका अंतिम आंदोलन होगा, जिसमें मांगों को लेकर आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2012 में मोर्चा ने मांगों को लेकर 38 दिनों की लड़ाई लड़ी थी। लेकिन सरकार के लगातार टालमटोल से इस बार मोर्चा ने बड़े आंदोलन का फैसला लिया है। हालांकि मीडिया से बातचीत के दौरान मोर्चा ने बताया कि आंदोलन को लेकर अभी तारीख तय नहीं की गई है, लेकिन 26 मई को आंदोलन के तारीख की घोषणा की जाएगी। मोर्चा के संचालकों ने बताया कि संविलियन की मांग को लेकर सरकार बार-बार टालमटोल कर रही है।

संविलियन की मांग को लेकर सरकार कई समितियां बना चुकी है और आश्वासन दे चुकी है, इसके बाद भी संविलियन को लेकर अंतिम निर्णय तक नहीं पहुंच पाई। एेसे शिक्षाकर्मियों ने अंतिम लड़ाई लडऩे का फैसला किया है। मोर्चा के संचालकों ने बताया कि २६ मई को आंदोलन को लेकर चर्चा करेंगे। बतादें कि मोर्चा 26 मई को छत्तीसगढ़ की सभी 90 विधानसभाओं में संविलियन संकल्प दिवस मनाएगी।

वहीं मोर्चा के संचालकों ने संविलियन संकल्प दिवस के बारे में बताया कि राजधानी रायपुर के आशीर्वाद भवन में प्रमुख कार्येक्रम होगा, जहां बड़ी संख्या शिक्षाकर्मी जुटेंगे और आंदोलन को लेकर रणनीति तैयार करेंगे। इससे पहले मोर्चा के संचालकों की एक बैठक हुई, जिसमें 26 मई को होने वाले संविलियन संकल्प दिवस की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा हुई।

इससे पहले 11 मई 2018 को शिक्षाकर्मियों ने संविलियन की मांग पूरी करने सरकार पर दबाव बनाने राजधानी में महापंचायत की थी। इस महापंचायत में शिक्षाकर्मियों ने संविलियन को लेकर सभी पूरे प्रदेश स्तर पर लड़ाई लडऩे का निर्णय लिया था। सााि ही उन्होंने 26 मई से सभी शिक्षाकर्मी विधानसभाओं में संविलियन संकल्प दिवस मनाने का फैसला लिया था।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned