scriptनए फीचर्स के साथ ट्रेंड में आया Telegram, Whatsapp को मिलेगी कड़ी टक्कर | Telegram comes in trend with new features, Whatsapp competition | Patrika News

नए फीचर्स के साथ ट्रेंड में आया Telegram, Whatsapp को मिलेगी कड़ी टक्कर

locationरायपुरPublished: Feb 19, 2020 01:34:45 am

Submitted by:

bhemendra yadav

टेलीग्राम के इस नए अवतार से वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर मिल सकती है. साथ ही उसके यूजर इंटरफेस पर भी असर पड़ सकता है.

नए फीचर्स के साथ ट्रेंड में आया Telegram, Whatsapp को मिलेगी कड़ी टक्कर

नए फीचर्स के साथ ट्रेंड में आया Telegram, Whatsapp को मिलेगी कड़ी टक्कर

टक्नोलॉजी की दुनिया में एक और ऐप धमाल मचाने को तैयार है. सोशल प्लेटफॉर्म का मैसेजिंग ऐप Whatsapp का मुकाबला करने के लिए अब Telegram नए फीचर्स के साथ मार्केट में ट्रेंड कर रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि टेलीग्राम के इस नए अवतार से वॉट्सऐप को कड़ी टक्कर मिल सकती है. साथ ही उसके यूजर इंटरफेस पर भी असर पड़ सकता है.

पढ़े..: WhatsApp पर सेंड या रिसीव किया गया फोटो की क्वालिटी नहीं होगी खराब, ट्राई करें ये ट्रिक

तेजी से भागती टेक्नोलॉजी के साथ Telegram के नए फीचर्स मार्केट में ट्रेंड रहा हैं. वॉट्सऐप अभी तक मार्केट में लीडिंग मैसेजिंग ऐप है. लेकिन, अब टेलीग्राम की एंट्री हो चुकी है. टेलीग्राम के नए फीचर्स यूजर्स के बीच काफी पसंद किए जा रहे हैं. टेलीग्राम की खासियत ही ये है कि इसमें रोजाना यूजर्स को नए फीचर्स मिलते हैं. टेलीग्राम के सीईओ Parvel Durov ने यूजर्स के साथ ही दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस को भी Telegram इस्तेमाल करने की सलाह दी है.
पढ़े..: अब आप दूसरे राज्य या शहर से भी डाल पाएंगे वोट, जानिए कैसे

ये हैं नए फीचर्स
नए अपडेट के साथ टेलीग्राम में v5.15 में फास्ट मीडिया व्यूअर, अपडेटेड प्रोफाइल पेज और पीपल नियर 2.0 जैसे नए फीचर जोड़े गए हैं, जो यूजर्स के लिए एक नया एक्सपिरींयस होगा.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो