scriptPetrol Price Today: प्रदेश में 2 जून को क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत? जानें अपने राज्य में तेल का भाव | Today Petrol Price In Chhattisgarh raipur news | Patrika News
रायपुर

Petrol Price Today: प्रदेश में 2 जून को क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत? जानें अपने राज्य में तेल का भाव

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें कम नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि महीने से अंतर्राष्ट्रीय स्तर में कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है,

रायपुरJun 02, 2023 / 12:14 pm

Khyati Parihar

today petrol price in chhattisgarh

Petrol Price Today in chhattisgarh

Petrol diesel Price in Chhattisgarh: प्रदेश के लोगों को राहत तभी मिलेगी जब पेट्रोल डीजल के दाम कम होंगे। लेकिन कच्चे तेल के दाम कम होने के बाद भी पेट्रोल डीजल की कीमतें (CG today petrol price) कम नहीं हुई है। उल्लेखनीय है कि महीने से अंतर्राष्ट्रीय स्तर में कच्चे तेल के दाम में गिरावट आई है, जिसके बाद अब लोगों को इंतजार है कि तेल के दाम कब सस्ता होगा।
वहीं सरकारी तेल कंपनियों ने तेल के दाम जारी कर दिए हैं। जिसमें एक बार फिर रेट में किसी तहर का बदलाव नहीं हुआ है। छत्तीसगढ़ की राजधानी (Petrol diesel Price raipur) रायपुर समेत अन्य जिलों में भी दाम जस के तस है। इधर महानगरों में भी तेल की कीमत स्थिर है।
यह भी पढ़ें

National Ramayan Mahotsav: CM बघेल ने किया रामायण का शुभारंभ, हनुमान-मकरध्वज युद्ध प्रसंग पर खूब बजीं तालियां

कच्चे तेल का भाव

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमत 75 डॉलर प्रति बैरल से नीचे आ गई हैं। आज सुबह (2 जून) ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 74.49 डॉलर (Petrol diesel Price raipur) प्रति बैरल दर्ज की गई। वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 70.27 डॉलर प्रति बैरल है। हालांकि, इसके बाद भी भारतीय बाजार में तेल की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिली है।
रायपुर में तेल का भाव

रायपुर में आज पेट्रोल की कीमत 102.45 रुपये प्रति लीटर है। जबकि डीजल प्रति लीटर 95.44 रुपए में बिक रहा है। बता दें कि तेल के भाव में कोई बदलाव (Petrol diesel Price in cg ) नहीं आया हैं। वहीं दुर्ग, बिलासपुर, जगलपुर, अंबिकापुर में भी रेट स्थिर बने हुए हैं। हालांकि क्रूड ऑयल की कीमतों में कमी आने से दाम कम होने के आसार बढ़ गए हैं।
यह भी पढ़ें

National Ramayan Mahotsav : महराष्ट्र, नागालैंड, केरल समेत 12 राज्यों के 270 प्रतिभागी ले रहे हिस्सा, देखें मार्च पास्ट की तस्वीरें

समीक्षा के बाद तय होती है रेट

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं।
यह भी पढ़ें

प्रेम-प्रसंग के चलते महिला ने ऐंठ लिए लाखों रुपए, युवक को दे रही थी ये खौफनाक धमकी

petrol diesel rate near Bilaspur, Chhattisgarh
petrol, diesel price in raipur today
today diesel price in raipur
today petrol price in raipur chhattisgarh
today diesel price in chhattisgarh
chhattisgarh petrol, diesel price today
reliance petrol price in raipur
today petrol price in chhattisgarh

Home / Raipur / Petrol Price Today: प्रदेश में 2 जून को क्या है पेट्रोल-डीजल की कीमत? जानें अपने राज्य में तेल का भाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो