scriptRajnandgaon: पूर्व सभापति के फार्म हाऊस में हुआ बम ब्लास्ट, हादसे में मजदूर के उड़े चिथड़े…मचा हड़कंप | Bomb blast in the farm house of former Rajnandgaon Chairman | Patrika News
राजनंदगांव

Rajnandgaon: पूर्व सभापति के फार्म हाऊस में हुआ बम ब्लास्ट, हादसे में मजदूर के उड़े चिथड़े…मचा हड़कंप

Explosion in Rajnandgaon: मोटर पंप का स्टार्टर ऑन करते ही यहां विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की चपेट में आने से मजदूर मनेरी निवासी (31 वर्षीय) नरेश कुमार पिता धीरपाल ओटी की मौके पर ही मौत हो गई।

राजनंदगांवApr 29, 2024 / 01:02 pm

Khyati Parihar

Dongargaon bomb blast ,Rajnandgaon News,Blast Bore In Rajnandgaon
Blast Bore In Rajnandgaon: राजनांदगांव डोंगरगांव थाना क्षेत्र के जामसरार में पूर्व जिला पंचायत सदस्य संतोष वैष्णव के फॉर्म हाऊस में रविवार सुबह एक बड़ी घटना सामने आई। मोटर पंप का स्टार्टर ऑन करते ही यहां विस्फोट हो गया। इस विस्फोट की चपेट में आने से मजदूर मनेरी निवासी (31 वर्षीय) नरेश कुमार पिता धीरपाल ओटी की मौके पर ही मौत हो गई। विस्फोट से युवक के चेहरे में गंभीर चोट के निशान हैं। फॉर्म हाउस में हुए विस्फोट से हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस की नींद उड़ गई है। पुलिस हैरान है कि विस्फोट जैसी घटना को किसने अंजाम दिया है। मामले को बड़ी साजिश मानकर पुलिस जांच में जुट गई है। आशंका है कि अज्ञात आरोपियों ने फॉर्म हाउस के मालिक या फिर परिवार के अन्य सदस्यों को मारने की साजिश के चलते विस्फोटक प्लांट किया था।
यह भी पढ़ें

गृहमंत्री अमित शाह का छत्तीसगढ़ दौरा, 1 मई को कोरबा में करेंगे चुनावी सभा, 7 मई को होगा चुनाव

पुलिस ने बताया कि जामसरार गांव में संतोष वैष्णव का फॉर्म हाऊस है। यहां पर मनेरी निवासी 31 वर्षीय नरेश डेढ़ साल से मजदूरी का काम करता था। मजदूर नरेश ओटी रविवार सुबह फॉर्म हाऊस में काम करने पहुंचा और फसलों में पानी की सिंचाई करने मोटर पंप के स्टार्टर को ऑन किया। इसके साथ ही धमाका हो गया। मजदूर नरेश ब्लास्ट होते ही 26 फीट दूर में जा कर गिर गया और मौके पर ही उसकी मौत हो गई। विस्फोट इतनी जबरदस्त थी कि मजदूर 26 फीट दूर जाकर गिरा और उसके शरीर के चिथड़े उड़ गए। बताया जा रहा है कि धमाके की गूंज आधा किलो मीटर तक गई। धमाके की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। इस दौरान मजदूर नरेश ओटी मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लेकर विवेचना में जुटी है।
Explosion in Rajnandgaon

टारगेट में कोई और था, मजदूर मारा गया

बताया जा रहा है कि अज्ञात आरोपियों द्वारा एक बड़ी साजिश के तहत स्टार्टर के पास बारुद रखा गया था। इसे स्टार्टर से कनेक्ट कर दिया गया था। एक तरह से आईईडी प्लांट किया था जो कि स्टार्टर ऑन करते ही फटा और मजदूर चपेट में आ गया। आशंका है कि टारगेट फॉर्म हाऊस मालिक जिला पंचायत सदस्य संतोष थे। पुलिस इस मामले की गंभीरता से जांच में जुटी है। जांच के बाद इस मामले में कुछ बड़ा खुलासा होगा। बताया जा रहा है कि अज्ञात आरोपियों द्वारा किसी और को टारगेट करते एक बड़ी साजिश के तहत बारूद को मौके पर प्लांट किया गया था। मौके पर जांच के लिए पहुंचे पुलिस अधिकारी दिलीप सिसोदिया ने बताया कि घटना स्थल पर पटाखे में इस्तेमाल बारूद जैसी गंध आ रही थी। मौके पर कुछ सामग्री मिली है, उसे फॉरेंसिंक डिपार्टमेंट को जांच के लिए भेजा गया है। इस घटना को विस्फोट संबंधित जानकार ने अंजाम दिया है। जांच के बाद जल्द खुलासा होगा। फॉरेंसिक टीम स्पष्ट करेगी कि विस्फोट में किस मटेरियल का इस्तेमाल हुआ है।
फॉर्म हाऊस में स्टार्टर के नीचे दबाकर रखे बारूद के विस्फोट होने से चपेट में आने से एक मजदूर की मौत हो गई है। अज्ञात आरोपियों द्वारा साजिश के तहत स्टॉर्टर के नीचे बारूद दबाकर रखा गया था। मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद कुछ खुलासा होगा।

Home / Rajnandgaon / Rajnandgaon: पूर्व सभापति के फार्म हाऊस में हुआ बम ब्लास्ट, हादसे में मजदूर के उड़े चिथड़े…मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो