scriptRampur Upchunav: Akhilesh Yadav के परिवार के यह सदस्‍य लड़ सकते हैं उपचुनाव | Akhilesh Yadav Relative Can Contest in Rampur Upchunav | Patrika News
रामपुर

Rampur Upchunav: Akhilesh Yadav के परिवार के यह सदस्‍य लड़ सकते हैं उपचुनाव

Highlights

रामपुर सदर विधानसभा सीट पर होना है उपचुनाव
23 सितंबर को शुरू हो चुकी है नामांकन प्रक्रिया
बसपा और कांग्रेस कर चुके हैं उम्‍मीदवारों का ऐलान

रामपुरSep 27, 2019 / 03:56 pm

sharad asthana

akhilesh_yadav.jpg
रामपुर। रामपुर (Rampur) सदर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए काउंटडउन शुरू हो चुका है। यहां से बसपा (BSP) और कांग्रेस (Congress) अपने उम्‍मीदवार घोषित कर चुके हैं। नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। हालांकि, चार दिन बीतने के बाद भी नामांकन करने अभी कोई नहीं पहुंचा है। इस बीच सपा (Samajwadi Party) और भाजपा (BJP) के उम्‍मीदवारों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।
रामपुर में दौड़ी है आजम खान की साइकिल

बता दें कि हिंदुस्तान के अलग-अलग राज्यों में पिछले दो चुनावों पीएम नरेंद्र मोदी का जादू भले ही चला हो लेकिन रामपुर में हमेशा आजम खान की साइकिल दौड़ी है। पिछले विधानसभा चुनाव में आजम खान काफी वोटों से जीते थे। उन्होंने अपने बेटे को भी स्‍वार टांडा से चुनाव जिताया था। इतना ही नहीं वह अपने मित्र नसीर खान को भी चुनाव जिता चुके हैं। यहां पर उनका ही दबदबा माना जाता है। इन दिनों उनके सितारे गर्दिश में हैं। उन पर 80 से ज्‍यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं। इसको देखते हुए सपा और भाजपा दोनों फूंक-फूंक कर कदम रख रहे हैं। माना जा रहा है क‍ि एक-दो दिन में दोनों ही पाटियां उम्‍मीदवारों का ऐलान कर देंगी।
यह भी पढ़ें

Video: Jaya Prada ने कहा- मैं इनके लिए अपनी जान देने के लिए तैयार हूं

ये नाम हैं चर्चा में

रामपुर में सपा की तरह से अखिलेश यादव के परिवार के सदस्‍य का नाम भी चल रहा है। माना जा रहा है क‍ि आजम खान के करीबी मुकदमे के डर से अभी चुप हैं। सपा यह सीट खोना भी नहीं चाहती है। इसे देखते हुए यहां से डिंपल यादव और पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव को भी उतारा जा सकता है। वैसे यहां से आजम खान की पत्‍नी या वह खुद भी मैदान में उतर सकते हैं। इस बारे में आजम खन कह भी चुके हैं कि रामपुर के लिए वह सांसदी से इस्‍तीफा देकर विधायक का चुनाव भी लड़ सकते हैं। इस बारे में सपा के जिलाध्‍यक्ष अखिलेश कुमार सिंह का कहना है क‍ि रामपुर में सपा उम्‍मीदवार का फैसला आजम खान करेंगे। वह जो भी फैसला लेंगे, माना जाएगा।
यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री मोदी के बाद अब यह भाजपा विधायक जाएंगे अमेरिका, भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

21 अक्‍टूबर को होगा मतदान

उधर, रामपुर सदर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए 23 सितंबर को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। 30 सितंबर तक नामांकन दाखिल करने की समयसीमा है। बसपा के उम्‍मीदवार जुबेर मसूद और कांग्रेस के कैंडिडेट अरशद अली खान ने नामांकन फॉर्म ले लिया है। हालांकि, उन्‍होंने अभी नामांकन दाखिल नहीं किया है। यहां पर 21 अक्‍टूबर को मतदान होगा।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

Home / Rampur / Rampur Upchunav: Akhilesh Yadav के परिवार के यह सदस्‍य लड़ सकते हैं उपचुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो