scriptआजम खान का अजीबोगरीब बयान, ईडी बुलाए या सीडी, जाएंगे पर कुछ नहीं बताएंगे | Azam Khan said that he will go on call of ED but will not tell anything | Patrika News

आजम खान का अजीबोगरीब बयान, ईडी बुलाए या सीडी, जाएंगे पर कुछ नहीं बताएंगे

locationरामपुरPublished: Jul 07, 2022 01:06:30 pm

Submitted by:

Jyoti Singh

आजम खान पर ईडी ने साल 2019 में केस दर्ज किया था। जिसके बाद से अभी तक उनके और उनके परिवार के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। इसी कड़ी में जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने का आरोप भी आजम खान पर लगा। जिसके लिए उन पर 30 मुकदमे दर्ज हुए थे।

azam_khan_said_that_he_will_go_on_call_of_ed_but_will_not_tell_anything.jpg
सपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक आजम खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। अब उनके परिवार पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बुधवार को उनके बेटे अब्दुल्ला आजम से भी ईडी ने घंटों पूछताछ की। जिसके बाद गुरुवार को भी उनसे फिर पूछताछ की बात कही गई। इस बीच ईडी की पूछताछ पर आजम खान ने अजीबोगरीब बयान दिया है। आजम ने कहा कि ईडी या सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे पर बताएंगे कुछ भी नहीं। बता दें कि आजम खान पर ईडी ने साल 2019 में केस दर्ज किया था। जिसके बाद से अभी तक उनके और उनके परिवार के खिलाफ कई मुकदमे दर्ज कराए जा चुके हैं। इसी कड़ी में जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने का आरोप भी आजम खान पर लगा। जिसके लिए उन पर 30 मुकदमे दर्ज हुए थे। यहां तक कि प्रशासन की तरफ से उन्हें भूमाफिया घोषित कर दिया गया था।
दरअसल जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन कब्जाने को लेकर भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने सरकार से शिकायत की थी। इसमें यूनिवर्सिटी के लिए अवैध रूप से धन एकत्र करने का उल्लेख किया गया था। यह शिकायत भी ईडी के पास पहुंच गई। ईडी ने आजम खान के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था। वहीं केस दर्ज करने के बाद ईडी ने रामपुर में जांच पड़ताल भी की थी। बता दें कि ईडी की टीम मई के महीने में रामपुर आई थी। यहां जांच के दौरान जमीनों के अभिलेख खंगाले गए थे। उस समय आजम सीतापुर जेल में बंद थे।
हालांकि रामपुर पहुंची ईडी की टीम ने जौहर यूनिवर्सिटी में पहुंचकर निरीक्षण किया था। साथ ही जेल में बंद आजम खां से ईडी ने दो बार पूछताछ की थी। उस समय सिर्फ आजम ही ईडी के निशाने पर थे। लेकिन अब उनके परिवार पर भी ईडी की तिरछी नजर पड़ गई है। उनके बेटे विधायक अब्दुल्ला आजम और पत्नी पूर्व सांसद डा. तजीन फात्मा को भी लखनऊ बुलाया गया। अब्दुल्ला बुधवार को लखनऊ पहुंच गए और ईडी के सामने पेश हुए। उनसे लंबी पूछताछ की गई थी। जिसपर आजम खान ने मीडिया से कहा कि ईडी सीडी जो भी बुलाएगा, जाएंगे और कुछ नहीं बताएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो