scriptयूपी के इस जिले में कथित बिल्डरों पर कार्रवाई, कई अवैध कालाेनियां जमींदोज | Bulldozer runs several illegal colonies in Rampur, UP | Patrika News

यूपी के इस जिले में कथित बिल्डरों पर कार्रवाई, कई अवैध कालाेनियां जमींदोज

locationरामपुरPublished: Jul 15, 2020 06:59:51 pm

Submitted by:

shivmani tyagi

रामपुर में विकास प्राधिकरण के महाबली ने कई अवैध कालाेनियां ध्वस्त कर दी। इस कार्रवाई के बाद अवैध कालाेनी बनाने वालों में हड़कंप मच गया है।

img-20200715-wa0050.jpg

महाबली

रामपुर ( rampur news in hindi) रामपुर में अवैध कॉलोनी बसाने वाले प्रॉपर्टी डीलरों पर नकेल कसने के लिए इन दिनों रामपुर प्राधिकरण डिपार्टमेंट के अफसर जेसीबी लेकर नगर में निकलें हैं। एक सप्ताह में करोड़ों रुपए की लगात से बनाई हुई कई बिल्डिंग को गिराकर जमींदोज किया गया है। कई जगह चल रही अवैध प्लाटिंग को भी रुकवा दिया गया है। जिन लोगों ने प्लाट काटकर ईटों की दीवार बना दी है उन दीवारों को भी तोड़ दिया गया है। कई प्रॉपर्टी डीलरों ने प्लाटिंग की जगह अपने बैठने के लिए भवन बनाये थे उन्हें भी जमीदोज कर दिया गया है।
इन इलाकों में हुई कार्रवाई

नगर में डायमंड रोड पर रेस्टोरेन्ट के भवन को जमीदोज किया गया है। आरोप है कि बिना प्रधिकरण अनुमति के इन्होंने भवन बना लिया और रेस्टोरेन्ट शुरू कर दिया। इसके बराबर में एक निजी हॉस्पिटल है जिसको पहले प्रधिकरण की सील किया उसके बाद गेट जीसीबी लगाकर गिरा दिया। इन पर भी यही आरोप है कि इन्होंने बिना प्राधिकरण डिपार्टमेंट से अनुमति के हॉस्पिटल बिल्डिंग्स बनाकर हॉस्पिटल शुरू कर दिया।
यह भी पढ़ें

यहां मिनटों में काट दिए जाते हैं चोरी के लग्जरी वाहन, सांसद ने सीएम योगी से की बड़ी मांग

नगर की सब्जी मंडी इलाके में कई लोग अवैध तरह से प्लाटिंग कर रहे थे उनका भवन गिरा दिया। प्लाटिंग करने वालों की दीवारें भी जीसीबी की मदद से जमीदोज कर दी। इसके अलावा महर्षि विद्या मंदिर कालेज के सामने अवैध तरह से चल रही प्लाटिंग को भी रुकवा दिया। लाखों रुपये की लागत से बनाये गए गेट गिरा दिए हैं साथ ही जिन लोगों ने ईंटों की दीवार बनाई है उन दीवारों को भी गिरा दिया है।
यह भी पढ़ें

Big News: भाजपा विधायक आए कोरोना की चपेट में, इलाज के लिए जा सकते हैं दिल्ली

रामपुर प्राधिकरण अध्य्क्ष अपर जिलाधिकारी जगदम्बा प्रसाद गुप्ता के आदेश पर ये कार्येवाही की जा रही है। उनका कहना है कि नगर में कुछ प्राेपर्टी डीलर अवैध कालोनी बसाकर लाखों-करोड़ों के प्लाट बेच देते हैं। उसके बाद वह प्लाटिंग करके चले जाते हैं, जब प्लाट खरीदने वाले लोग अपना भवन बनाते हैं तो उन्हें प्राधिकरण डिपार्टमेंट से परमिनश नहीं मिलती क्याेंकि ये लोग अवैध तरह से प्लाटिंग करते है । बाद में प्लाट खरीदने वाले लोगों को भारी नुकसान होता है। उन लाेगाें काे नुकसान ना हाे इसी काे ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो