scriptकेंद्र में मोदी सरकार बनते ही बढ़ी आजम की मुश्किलें, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज | case filed against rampur mp azam khan and jauhar university officers | Patrika News
रामपुर

केंद्र में मोदी सरकार बनते ही बढ़ी आजम की मुश्किलें, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

सपा सांसद आजम खान के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज
आजम खान ने मोदी और योगी सरकार पर निकाली भड़ास
कहा- केंद्र और प्रदेश की सरकार मेरे ड्रीम प्रोजेक्ट को तहस-नहस करना चाहती हैं

रामपुरJun 01, 2019 / 06:28 pm

lokesh verma

azam khan and pm modi

केंद्र में मोदी सरकार बनते ही बढ़ी आजम की मुश्किलें, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

रामपुर. नवनिर्वाचित सपा सांसद आजम खान और जिला प्रशासन के बीच तनातनी कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के आदेश पर सपा नेता आजम खान के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज हो गया है। नायब तहसीलदार सदर केजी मिश्रा की तहरीर पर अजीमनगर थाने में यह मुकदमा दर्ज किया गया है।
अजीमनगर थाना प्रभारी राजीव चौधरी ने बताया कि आजम खान के साथ जौहर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार आर कुरैशी और सुरक्षा अधिकारी आले हसन खान समेत कुछ अन्य कर्मचारियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों पर लोक संपत्ति निवारण अधिनियम और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद आजम खान देंगे ‘इस्तीफा’

यहां बता दें कि जौहर यूनिवर्सिटी सपा नेता आजम खान का ड्रीम प्रोजक्ट है और वह इसके संस्थापक भी हैं। आजम खान पर आरोप है कि उन्होंने कोसी नदी की काफी जमीन पर करते हुए उसे विश्वविद्यालय परिसर में शामिल कर लिया है। इसको लेकर पिछले दिनों जिलाधिकारी के आदेश पर राजस्व विभाग की एक टीम पुलिस फोर्स के साथ जमीन की पैमाइश करने जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची थी। टीम के अधिकारियों का आरोप है कि उन्हें जमीन की पैमाइश करने से रोका गया, जिसकी रिपोर्ट अधिकारियों ने डीएम आंजनेय कुमार सिंह को दी। इसके बाद डीएम के आदेश पर नायब तहसीलदार सदर केजी मिश्रा ने अजीमनगर थाने में तहरीर देते हुए आजम खान समेत विश्वविद्यालय के अधिकारियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज कराया है।
यह भी पढ़ें

डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के बाद ये बनेंगे भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष, हाईकमान ने लगाई मोहर!

Jauhar University
वहीं, इस मामले में रामपुर सांसद आजम खान का कहना है कि मेरे ऊपर जो कार्रवाई हो रही है, वह सब राजनीति द्वेष भावना से हो रही है। मैंने किसी भी सरकारी संपत्ति पर कब्जा नहीं किया है और न ही मैंने किसी सरकारी काम में बाधा डाली है। केंद्र और प्रदेश की सरकार मेरे इस ड्रीम प्रोजेक्ट में ताला डालकर उसे तहस-नहस करना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि जिस दिन से उत्तर प्रदेश में सत्ता बदली है उसी दिन से मेरे जैसा शख्स जो तालीम का इतना बड़ा विश्वविद्यालय चलाता है उसके ऊपर ऐसे आरोप हैं। उसके विद्यालय में ताला लगवाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

Video: संजीव बालियान को फिर से बनाया गया मंत्री, जानिए एक किसान का बेटा कैसे बना मिनिस्‍टर

SP Shivhari meena
एसपी शिव हरि मीना ने बताया की सदर तहसील के नायब तहसीलदार ने की तहरीर पर थाना अजीमनगर में सपा नेता आजम खान समेत यूनिवर्सिटी के दो अधिकारियों के खिलाफ सरकारी कार्य में बांधा डालने और नदी की जमीन पर कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है। तहतीर पर एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / Rampur / केंद्र में मोदी सरकार बनते ही बढ़ी आजम की मुश्किलें, संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो