scriptअब रामपुर में घरों के बाहर लिखा ‘मकान बिकाऊ है’ तो टप्पल पहुंचे हिंदू संगठनों की पुलिस से झड़प | people of special community wrote the house is for sale | Patrika News

अब रामपुर में घरों के बाहर लिखा ‘मकान बिकाऊ है’ तो टप्पल पहुंचे हिंदू संगठनों की पुलिस से झड़प

locationरामपुरPublished: Jun 07, 2021 11:20:22 am

Submitted by:

lokesh verma

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के नूरपुर पलायन मामले ने पकड़ा तूल तो रामपुर में समुदाय विशेष के लोगों ने घर के बाहर लिख दिया ‘यह मकान बिकाऊ है’।

rampur.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
रामपुर. अलीगढ़ के टप्पल के बाद अब रामपुर के टंडोला में लोगों ने पलायन (Exodus) की चेतावनी दी है। समुदाय विशेष के करीब दर्जनभर घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ लिख दिया गया है। इसकी जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और लोगों को समझाते हुए मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया।
यह भी पढ़ें- योगी से अच्छा सीएम नहीं मिल सकता, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का बड़ा बयान

दरअसल, यह मामला रामपुर (Rampur) जिले के टांडा थाना क्षेत्र स्थित टंडाेला मोहल्ले का है। जहां समुदाय विशेष के दर्जनभर घरों के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ लिखकर पलायन की चेतावनी दी गई है। बताया जा रहा है कि 28 मई को एक घर में कैरम खेलने के दौरान दो समुदायों के बीच विवाद हो गया था। विवाद के दौरान दोनों पक्षों में जमकर मारपीट भी हुई। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ शांति भंग में चालान किया था। इस मामले में पीड़ित पक्ष ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाया।
उन्होंने कहा कि पुलिस आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है। इसके बाद समुदाय विशेष के लोगों ने पलायन की चेतावनी देते हुए घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ लिख दिया। लोगों ने कहा कि अगर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो वह अपना घर बेचकर यहां से पलायन कर जाएंगे। मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे स्वार कोतवाली सीओ ने लोगों को समझाया और कहा कि पुलिस दोबारा तहरीर ले रही है। उन्होंने लोगों को कार्रवाई का आश्वासन भी दिया।
टप्पल पलायन मामले ने पकड़ा सियासी तूल

वहीं, अलीगढ़ जिले के टप्पल (Tappal) थाना क्षेत्र स्थित नूरपुर (Noorpur) गांव में सवा सौ हिंदू परिवारों द्वारा पलायन की चेतावनी (Exodus Warning) देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। सोशल मीडिया गांव के घरों के बाहर ‘मकान बिकाऊ है’ का फोटो वायरल होने के बाद मामले ने सियासी तूल पकड़ लिया है। रविवार को अखंड भारत हिंदू सेना, राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन, हिंदू युवा वाहिनी मंच, हिंदू फोर्स दिल्ली के कार्यकर्ता टप्पल पहुंच गए। इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने नूरपुर से एक किमी पहले यमुना एक्सप्रेसवे पुल के नीचे दोनों तरफ के रास्तों को सील कर दिया, ताकि कोई गांव न पहुंच सके। इस दौरान कार्यकताओं की पुलिस बल से झड़प भी हुई। इसके बाद पुलिस ने पीड़ित परिवार को मौके पर बुलाकर हिंदू संगठनों से बात करवाई। इसके बावजूद सभी हिंदू संगठन गांव जाने की जिद पर अड़े रहे। इस पर दो कार्यकर्ताओं को पुलिस फोर्स के साथ गांव भेजा गया। वहीं, अन्य कार्यकर्ताओं ने पुल के नीचे ही हनुमान चालीसा का पाठ किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो