scriptVIDEO सर्वोदय ट्रेन के एसी डिब्बे में गैस हुई लिकेज | AC gas leakage in AC compartment of Sarvodaya train VIDEO | Patrika News

VIDEO सर्वोदय ट्रेन के एसी डिब्बे में गैस हुई लिकेज

locationरतलामPublished: Jun 08, 2019 08:16:34 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

VIDEO एसी हुआ बंद तो डिब्बों के यात्रियों को दिया रिफंड का भरोसा, यात्रियों ने प्लेटफॉर्म पर किया विरोध दर्ज, दस बार जंजीर खींचकर ट्रेन को रोका

AC gas leakage in AC compartment of Sarvodaya train

AC gas leakage in AC compartment of Sarvodaya train VIDEO

रतलाम। रेल मंडल में निकलने वाली यात्री ट्रेन के एसी डिब्बों में यात्रियों की मुसिबत कम नहीं हो रही है। शनिवार को सुबह 5 बजकर 10 मिनट पर हापा से कटरा श्रीमाता वैष्णोदेवी के लिए चली ट्रेन सर्वोदय के B-2 डिब्बे के एसी की गैस अहमादबाद व बड़ोदरा के बीच लिकेज होकर निकल गई। इससे एसी ने कुलिंग करना कम कर दी। इसके बाद बड़ोदरा से लेकर रतलाम तक यात्रियों ने विरोध किया। रतलाम में तो ट्रेन को दस बार चलाने का प्रयास हुआ तो यात्रियों ने हर बार जंजीर खींच दी। बाद में सभी यात्रियों को एसी का रिफंड करने का भरोसा दिया गया तब वे माने।
यह भी पढे़ं -VIDEO जानते नहीं, डीआरएम दोस्त है, दो मिनट में तबादला हो जाएगा

बता दे कि अधिक समय नहीं हुआ, जब अमृतसर मुंबई सेंट्रल सुपरफास्ट गोल्डन टेंपल मेंल के यात्रियों को B-2 डिब्बे का एसी बंद होने पर रेलवे ने पूरा किराया रिफंड किया था। इसके एक सप्ताह के अंदर फिर से शनिवार को सर्वोदय ट्रेन में यात्री डिब्बा नंबर B-2 में एसी ने काम करना बंद कर दिया। शाम को 5 बजकर 50 मिनट पर रतलाम पहुंचने वाली ट्रेन 6 बजे पहुंची।
यह भी पढे़ं -BREAKING तीन दिन होंगे ये चुनाव, 15 लाख मतदाता तय करेंगे किसकी चलेगी सरकार में

ट्रेन के पहुंचते ही यात्रियों ने इस बात को लेकर विरोध शुरू कर दिया कि डिब्बे में एसी काम नहीं कर रहा। लगातार शिकायत कर रहे है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। स्टेशन पर पदस्थ अधिकारी पहुंचे व यात्रियों को समझाया, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। इस दौरान आरपीएफ का बल भी यात्रियों को समझाता रहा, लेकिन यात्री सुनने को तैयार नहीं हुए।
यह भी पढे़ं -भविष्यवाणी: इस दिन से होगी झमाझम बारिश, यह राज्य होंगे तरबतर

खुला ढक्कन के साथ चला दिया ट्रेन को

बाद में यात्रियों को भरोसा दिया कि कोटा में दक्ष कर्मचारी है, वे बंद एसी को ठीक करेंगे व जिन डिब्बों में कुलिंग कम है, उनको बढ़ाया जाएगा। तब भी यात्री नहीं माने तो ये भरोसा दिया की यात्रियों को एसी का किराया वापस दिया जाएगा, तब जाकर यात्री ट्रेन को चलने देने पर सहमत हुए। इस दौरान यात्रियों से मोर्चा स्टेशन पर पदस्थ मास्टर राजेश श्रीवास्तव, आरपीएफ के राकेश कुमार यादव ने लिया। हालांकि इस दौरान एसी के संसाधन को ठीक करेन आए कर्मचारियों ने उसको ढ़क्कन को बंद नहीं किया, वो खुला ही रहकर ट्रेन को रवाना कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो