लाखों कर्मचारियों को रेलवे का तोहफा

कोरोना वायरस के दौरान आर्थिक मंदी से गुजर रहे रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए देश के 15 लाख सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे के इस निर्णय से रतलाम रेल मंडल सहित देशभर में प्रसन्नता है। रेल कर्मचारियों को वार्षिक इंक्रिमेंट देने की घोषणा हो गई है। इससे रतलाम रेल मंडल में 13 हजार कर्मचारियों को लाभ होगा।

By: Ashish Pathak

Published: 10 Jul 2020, 12:36 PM IST

रतलाम. कोरोना वायरस के दौरान आर्थिक मंदी से गुजर रहे रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए देश के 15 लाख कर्मचारियों के लिए बड़ा निर्णय लिया है। रेलवे के इस निर्णय से रतलाम रेल मंडल सहित देशभर में प्रसन्नता है। रेल कर्मचारियों को वार्षिक इंक्रिमेंट देने की घोषणा हो गई है। इससे रतलाम रेल मंडल में 13 हजार कर्मचारियों को लाभ होगा।

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

indian railway hindi news

कई भत्ते किए गए बंद
कोरोना वायरस के बाद से जब से लॉकडाउन लगा व यात्री ट्रेन बंद हुई इसके बाद से रेलवे में कई प्रकार के भत्ते बंद कर दिए गए थे। इतना ही नहीं गार्ड से लेकर रनिंग कर्मचारी व इनसे जुड़े संगठन लंबे समय से इसकी मांग कर रहे थे। अब जाकर रेलवे ने इस बारे में निर्णय लेतु हुए आदेश जारी कर दिए है कि वार्षिक इंक्रिमेंट सभी रेल कर्मचारियों को दिया जाएगा।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

Mumbai Local Train : 75 हजार लोगों ने किया लोकल का सफर

जरूरी शर्त 180 दिन की
इस इंक्रिमेंट को पाना इतना आसान भी नहीं है। इसके लिए रेलवे की कई शर्ते लगाई गई है, लेकिन प्रमुख रुप से जो शर्त इसमे शामिल है उसमे रेल कर्मचारी को 180 दिन की रेलसेवा होना जरूरी है। इस शर्त को पूरी किए बगैर कि सी रेल कर्मचारी को इंक्रिमेंट नहीं मिलेगा। असल में इस इंक्रिमेंट पर भी पूर्व में रेलवे में रोक लगा दी गई थी, लेकिन अब इसको देने का निर्णय ले लिया गया है।

रेलवे यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, करोड़ों यात्रियों को होगा लाभ

railway.jpg

हमारे संगठन के प्रयास काम आए
जब रेल कर्मचारियों को इंक्रिमेंट देने पर रोक लगी थी तब सबसे पहले हमारे संगठन ने ही इसका ताकत से विरोध किया था। रतलाम रेल मंडल सहित देशभर में हुए इस विरोध के चलते ही रेलवे को इंक्रिमेंट देने को बाध्य होना पड़ा है।
- नरेंद्रसिंह सोलंकी, सहायक मंडल मंत्री, वेस्टर्न रेलवे एम्प्लाइज यूनियन

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

हुआ यह निर्णय : नए बदलाव के साथ चलेगी भारतीय रेलवे

रतलाम में बनने से पहले ही गिरा रेलवे आरओबी का एक हिस्सा VIDEO

मध्यप्रदेश के केबिनेट मंत्री जिस कमरे में सोए, बाद में उसको किया गंगाजल से साफ

Smoke came out from Goa Express toilet, train stopped  
IMAGE CREDIT: patrika
Corona virus COVID-19
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned