रतलाम में बनने से पहले ही गिरा रेलवे आरओबी का एक हिस्सा VIDEO

पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में गेट नंबर 80-81 सुभाष नगर क्षेत्र में बन रहा आरओबी का एक हिस्सा बनने से पहले ही गिर गया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इस घटना ने रेलवे के काम करने के तरीके की पोल खोलकर रख दी।

By: Ashish Pathak

Updated: 09 Jul 2020, 01:44 PM IST

रतलाम.
पश्चिम रेलवे के रतलाम रेल मंडल में गेट नंबर 80-81 सुभाष नगर क्षेत्र में बन रहा आरओबी का एक हिस्सा बनने से पहले ही गिर गया। हालांकि इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन इस घटना ने रेलवे के काम करने के तरीके की पोल खोलकर रख दी। असल में पिल्लर का काम चल रहा था, उसके सलिए ही निकलकर गिर गए।

रेलवे का बड़ा निर्णय : आपके शहर की यह ट्रेन होगी बंद

शहर के सुभाष नगर क्षेत्र में रेलवे के बन रहे ROB की शुरुआत होने के पहले ही बड़ा हादसा टल गया। पिल्लर लगाने के लिए जहां गड्ड़े किए गए थे वहां सरिए एक मकान पर जाकर गिर गए। इससे मकान के बाहर बने हुए टॉयलेट के साथ मकान की बाउंड्रीवॉल टूट गई है। घटनाक्रम 6 बजे के करीब का है।

रेलवे यात्रियों को देगा बड़ी सौगात, करोड़ों यात्रियों को होगा लाभ

रतलाम में बनने से पहले ही गिरा रेलवे का आरओबी का एक हिस्सा VIDEO

मकान हुआ क्षतिग्रस्त

मकान में रहने वाले मुबारिक कुरैशी का मकान इस हादसे से क्षतिग्रस्त हुआ है। वजनदार सरिए के गिरने से आसपास रहने वाले लोग डर गए। मामले में सूचना मिलने पर पुलिस व रेलवे अधिकारी पहुंचे। हालांकि ब्रिज के निर्माण का यह शुरुआती चरण है। पटरी के दोनों तरफ चल रहे निर्माण कार्य के दोनों और गड्डा किया गया है। इस गड््डे में ही पिल्लर खडे़ करने के लिए सरिए के माध्यम से जाल बनाए गए है। मोटी रस्सी से इनको बांधा गया है। इधर रेलवे का मानना है कि जब निर्माण कार्य चल रहा है तो लोग वहां से आना जाना क्यों कर रहे है। लोग रस्सी पकड़कर चलते है, जिससे यह हादसा हुआ है। रेलवे के अनुसार स्थानीय प्रशासन को आवाजाही बंद करने के लिए कहा है, लेकिन अब तक कार्रवाई नहीं की गई है।

एसबीआई ने अपने करोड़ों उपभोक्ताओं को दिया बड़ा तोहफा

लोग जिम्मेदार इसके लिए
मार्ग को पूरी तरह से बंद किया गया है। फिर भी लोग आवाजाही कर रहे है। पैदल निकलने वालों के द्वारा रस्सी पकड़कर चलने से ही यह हादसा हुआ है।
- मुकेश कुमार, डिप्टी सीई कंस्ट्रक्शन, रेलवे

रेलवे बंद करेगी इन ट्रेन को, आपके शहर की भी ट्रेन शामिल

मध्यप्रदेश के केबिनेट मंत्री जिस कमरे में सोए, बाद में उसको किया गंगाजल से साफ

Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned