script

IRCTC : रेलवे स्टेशन पर नाश्ते और भोजन के दाम में इजाफा

locationरतलामPublished: Dec 14, 2019 11:28:06 am

Submitted by:

Ashish Pathak

IRCTC : रेलवे की सहयोगी संस्था आईआरसीटीसी ने मेल व एक्सपे्रस ट्रेन में नाश्ते से लेकर भोजन के दाम में बढ़ोतरी के बाद अब रेलवे स्टेशन पर चलने वाले जनआहार केंद्र व रिफ्रेशमेंट रूम में भोजन के दाम की कीमत में बढोतरी कर दी है।

irctc_food.jpg
रतलाम। रेलवे की सहयोगी संस्था आईआरसीटीसी ने मेल व एक्सपे्रस ट्रेन में नाश्ते से लेकर भोजन के दाम में बढ़ोतरी के बाद अब रेलवे स्टेशन पर चलने वाले जनआहार केंद्र व रिफ्रेशमेंट रूम में भोजन के दाम की कीमत में बढोतरी कर दी है। इसको लेकर आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसके पूर्व राजधानी, शताब्दी व दूरंतो ट्रेन में 14 नवंबर को आईआरसीटीसी ने नाश्ते से लेकर भोजन के दाम बढ़ाए थे।
चुनाव में भाजपा की मदद की, अब मिलेगी सजा

irctc_2525.jpg
मंडल के वाणिज्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व ट्रेन की पेंट्रीकार में भोजन से लेकर नाश्ते के दाम को रिवाइज किया गया था। अब आईआरसीटीसी ने स्वयं के अंतर्गत चलने वाले भोजन आहार केंद्र में दाम में बढ़ोतरी की है। इसके लागू होने के साथ ही स्टेशन पर शुक्रवार शाम से नाश्ते व भोजन की दर में वृद्धि कर दी गई है।
VIDEO पटना अहमदाबाद ट्रेन के व्हील में आग, बाल बाल बचे यात्री

Railway to run by private operators Chennai: <a  href=
IRCTC Chennai, suburban” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2019/09/24/railway_news_5503356-m.jpg”>इन्होने जारी किए आदेश
इस संबंध में रेलवे बोर्ड में आईआरसीटीसी के निदेशक वी फिलिप्य ने आदेश जारी कर दिए है। जारी आदेश में इस बात का उल्लेख किया गया है कि पूर्व में रेलवे बोर्ड ने आदेश नंबर 60 को नवंबर माह में जारी किया था। उस आदेश को मेल व एक्सपे्रस ट्रेन सहित शताब्दी, राजधानी ट्रेन में लागू किया था। इसके बाद अब इसी आदेश के अंतर्गत रेलवे स्टेशन पर रिर्फेशमेंट कक्ष सहित जनआहार केंद्र पर इसकी दर में इजाफा किया जा रहा है। दाम में इजाफा के साथ साथ भोजन व नाश्ते की गुणवत्ता में सुधार करने की बात भी आदेश में की गई है।
रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, बैठक में लिया निर्णय

irctc.jpeg
इस तरह हुई बढ़ोतरी
वस्तु पूर्व की दर नई कीमत
ब्रेकफास्ट वेज 22 रुपए 35 रुपए।
नानवेज बे्रकफास्ट 25 रुपए 45 रुपए।
स्टेंडर्ड मील वेज 35 रुपए 70 रुपए।
स्टैंडर्ड मील अंडाकरी 30 रुपए 80 रुपए।
चीकन करी 90 रुपए 120 रुपए।
350 ग्राम वेज बिरयानी 42 रुपए 70 रुपए।
नानवेज बिरयानी 55 रुपए 80 रुपए।
350 ग्राम चीकन बिरयानी 70 रुपए 100 रुपए।
स्नेक्स मील 25 रुपए 50 रुपए।

ट्रेंडिंग वीडियो