SBI : एसबीआई हर ट्रांजेक्शन के देगी आपको पांच रुपए, करना होगा यह काम

SBI : सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने कुछ दिन पूर्व पीओएस मशीन कारोबारियों के लिए जारी की थी। अब इसमे एक नई सुविधा जोड़ दी है। इसके बाद बैंक से जुडे़ ग्राहकों को बड़ा लाभ तो होगा ही कारोबारियों को भी इससे फायदा होगा। एक बार यह करने पर कारोबारी को पांच रुपए मिलेंगे।

रतलाम। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कारोबारियों के जारी लेनदेन की मशीन पीओएस में एक और सुविधा जोड़ी गई है। इससे अगर कोई उपभोक्ता अपने डेबिट कार्ड के माध्यम से नगद रुपए कारोबारी से चाहता है तो कारोबारी को देने की पात्रता होगी। एक बार यह करने पर कारोबारी को पांच रुपए मिलेंगे। इसको समझाने व प्रचार करने के लिए एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में कियोस्क संचालकों की बैठक ग्राहक उपभोक्ता चेनल प्रबंधक एसपी अग्रवाल ने ली।

SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

SBI launches POS machine

बैठक में अग्रवाल ने बताया कि उदहरण के लिए एक पेट्रोल पंप का कारोबारी दिनभर में 5 लाख रुपए का कारोबार करता है तो उस राशि को जमा करवाने के लिए बैंक आना होता है। लेकिन अगर वह डेबिट कार्ड के माध्यम से अपने खाते में 500 - 500 रुपए लेकर दो लाख रुपए भी नगद बांट दे तो सिर्फ तीन लाख रुपए लेकर आना होगा, जबकि दो लाख रुपए तो ग्राहक ही दे देगा। इसका पर्याप्त प्रचार होना जरूरी है।

SBI ने लांच की पीओएस मशीन, इस तरह होगा आपको लाभ

SBI clerk junior associate final result 2019

इसलिए की बैठक
जिले के कियोस्क संचालकों की बैठक में बताया गया कि पीओएस मशीन में जो नई सुविधा दी गई है उसका पर्याप्त प्रचार किया जाए। जो कारोबारी आते हैं उनको इस बारे में बताया जाए। इसके अलावा जहां-जहां यह केंद्र चल रहे है उसके करीब के क्षेत्र में इसका प्रचार किया जाए।
- एसपी अग्रवाल, ग्राहक उपभोक्ता चेलन प्रबंधक, क्षेत्रीय कार्यालय, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया

रतलाम में रस्म अदायगी रहा एसबीआई का ग्राहक मिलन समारोह

SBI ने शुरू की यह बड़ी सुविधा, ग्राहकों को होगा बड़ा लाभ

दिसंबर 2019 में 8 दिन बंद रहेंगे बैंक

रतलाम में गिरावट के बाद सोना 38,700 व चांदी 45 हजार पहुंची

बांद्रा झांसी व जयपुर पुणे के बीच चलेगी ट्रेन

sbi_gift.jpg
Show More
Ashish Pathak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned