scriptSBI : एसबीआई हर ट्रांजेक्शन के देगी आपको पांच रुपए, करना होगा यह काम | SBI will give you five rupees for every transaction | Patrika News

SBI : एसबीआई हर ट्रांजेक्शन के देगी आपको पांच रुपए, करना होगा यह काम

locationरतलामPublished: Dec 06, 2019 04:11:37 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

SBI : सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने कुछ दिन पूर्व पीओएस मशीन कारोबारियों के लिए जारी की थी। अब इसमे एक नई सुविधा जोड़ दी है। इसके बाद बैंक से जुडे़ ग्राहकों को बड़ा लाभ तो होगा ही कारोबारियों को भी इससे फायदा होगा। एक बार यह करने पर कारोबारी को पांच रुपए मिलेंगे।

SBI

SBI Reduced FD Interest Rates

रतलाम। भारतीय स्टेट बैंक द्वारा कारोबारियों के जारी लेनदेन की मशीन पीओएस में एक और सुविधा जोड़ी गई है। इससे अगर कोई उपभोक्ता अपने डेबिट कार्ड के माध्यम से नगद रुपए कारोबारी से चाहता है तो कारोबारी को देने की पात्रता होगी। एक बार यह करने पर कारोबारी को पांच रुपए मिलेंगे। इसको समझाने व प्रचार करने के लिए एसबीआई के क्षेत्रीय कार्यालय में कियोस्क संचालकों की बैठक ग्राहक उपभोक्ता चेनल प्रबंधक एसपी अग्रवाल ने ली।
SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

SBI launches POS machine
बैठक में अग्रवाल ने बताया कि उदहरण के लिए एक पेट्रोल पंप का कारोबारी दिनभर में 5 लाख रुपए का कारोबार करता है तो उस राशि को जमा करवाने के लिए बैंक आना होता है। लेकिन अगर वह डेबिट कार्ड के माध्यम से अपने खाते में 500 – 500 रुपए लेकर दो लाख रुपए भी नगद बांट दे तो सिर्फ तीन लाख रुपए लेकर आना होगा, जबकि दो लाख रुपए तो ग्राहक ही दे देगा। इसका पर्याप्त प्रचार होना जरूरी है।
SBI ने लांच की पीओएस मशीन, इस तरह होगा आपको लाभ

SBI clerk junior associate final result 2019
इसलिए की बैठक
जिले के कियोस्क संचालकों की बैठक में बताया गया कि पीओएस मशीन में जो नई सुविधा दी गई है उसका पर्याप्त प्रचार किया जाए। जो कारोबारी आते हैं उनको इस बारे में बताया जाए। इसके अलावा जहां-जहां यह केंद्र चल रहे है उसके करीब के क्षेत्र में इसका प्रचार किया जाए।
– एसपी अग्रवाल, ग्राहक उपभोक्ता चेलन प्रबंधक, क्षेत्रीय कार्यालय, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो