scriptSBI की नई पहल : करोड़ों ग्राहकों को दे दी बड़ी खुश खबर | New initiative of SBI: gave very happy news to millions of customers | Patrika News

SBI की नई पहल : करोड़ों ग्राहकों को दे दी बड़ी खुश खबर

locationरतलामPublished: Dec 08, 2019 12:55:52 pm

Submitted by:

Ashish Pathak

ग्राहकों को एमएमएस के जरिए एसबीआई देगी ऋण, सिर्फ एक नंबर से पता चलेगा कितना कर्ज लेने की आपको है पात्रता। रतलाम, झाबुआ व अलीराजपुर में मिलाकर बैंक के 13 लाख 46 हजार 599 खाताधारक को होगा लाभ।

SBI

SBI Reduced FD Interest Rates

रतलाम। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अगर आप ग्राहक है तो यह खबर आपको उत्साहित करेगी। बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एसएमएस सर्विस से कर्ज की पात्रता व राशि के बारे में बताने के लिए नंबर जारी किया है। यह नंबर करीब एक पखवाडे़ पूर्व ही जारी किया है। बैंक में पंजीकृत नंबर से एसएमएस करने पर कर्ज की पात्रता के बारे में जानकारी आएगी। रतलाम, झाबुआ व अलीराजपुर में मिलाकर बैंक के 13 लाख 46 हजार 599 खाताधारक को होगा लाभ।
SBI : एसबीआई का अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ा तोहफा

SBI Alert : 30 नवंबर से पहले जमा कर दें ये फॉर्म, वरना खाते में अटक जाएगा आपका पैसा
एसबीआई के क्षेत्रीय ग्राहक उपभोक्ता चेनल के प्रबंधक एसपी अग्रवाल ने बताया कि रतलाम, झाबुआ व अलीराजपुर में मिलाकर बैंक के 13 लाख 46 हजार 599 खाताधारक है। इन उपभोक्ताओं के लिए बैंक ने कर्ज के लिए चक्कर काटने से परेशानी से बचाने के लिए एसएमएस पर यह सुविधा को राष्ट्रीय स्तर पर शुरू किया है, जिसमे ग्राहक एक एसएमएस से ही यह जान सकेगा कि उसको कितने कर्ज की सुविधा बैंक से है।
रेलवे की पहल : चलती ट्रेन में गार्ड को अटैक, ग्रीन कॉरिडोर बनाकर बचाया

SBI clerk junior associate final result 2019
यह करना होगा उपभोक्ता को

उपभोक्ता को सबसे पहले 567676 नंबर को अपने मोबाइल में सेव करना होगा। इसके बाद टैक्ट मैसेज सर्विस में जाकर बोल्ड अक्षर में पीएपीएल लिखना होगा। इसके बाद स्पेस देकर अपने एसबीआई खाते के अंतिम चार नंबर को लिखकर मैसेज भेजना होगा। यह मैसेज सिर्फ उसी नंबर से स्वीकार किया जाएगा जो नंबर बैंक में आधार कार्ड से लिंक हो। अगर बैंक को ग्राहक ने अपना मोबाइल नंबर दर्ज नहीं करवाया है तो उसको जवाब नहीं आएगा।
SBI ने लांच की पीओएस मशीन, इस तरह होगा आपको लाभ

sbi_new.jpg
यह होगा उपभोक्ता को लाभ
बैंक के उपभोक्ता मामलों के मैनेजर अग्रवाल के अनुसार सबसे बड़ा लाभ तो यही है कि बैंक के चक्कर काटने से मुक्ति मिलेगी। इसके अलावा उपभोक्ता को यह पता रहेगा कि उसको आवास, कार, इलेक्ट्रिक सामान आदि में किस प्रकार की पात्रता इस समय है। इसके आधार पर जब पात्रता पहले से पता होगी तो उपभोक्ता को अलग से बैंक में चक्कर नहीं लगाना होंगे। अग्रवाल के अनुसार अगर किसी उपभोक्ता ने अपने मोबाइल नंबर व आधार नंबर को अब तक बैंक खाते से लिंक नहीं करवाया है तो वो बैंक में अपनी शाखा जाकर इस कार्य को करवा सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो