scriptचुनाव में भाजपा की मदद की, अब मिलेगी सजा | Helped BJP in elections, now punishment | Patrika News

चुनाव में भाजपा की मदद की, अब मिलेगी सजा

locationरतलामPublished: Dec 13, 2019 10:58:21 am

Submitted by:

Ashish Pathak

एक वर्ष पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की मदद करने के आरोप पंचायत के अलग-अलग तीन सचिवों पर लगे। शिकायत हुई तो विभाग के मंत्री ने इन पर कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए।

bjp

दो माह में कम से कम आठ बार एक बूथ पर जाएंगे नेेता, गांवों में करेंगे प्रवास, पिछड़ों के साथ ही अल्पसंख्यकों पर भी है पार्टी की नजर, मोर्चा संभालेंगे बड़ी जिम्मदारी

रतलाम। एक वर्ष पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा की मदद करने के आरोप पंचायत के अलग-अलग तीन सचिवों पर लगे। शिकायत हुई तो विभाग के मंत्री ने इन पर कार्रवाई के आदेश जारी कर दिए। जिले में तीन पंचायत सचिवों पर पंचायत भवन में आरएसएस की शाखा लगवाने, एक वर्ष पूर्व हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को मदद करने के आरोप लगने की अगस्त माह में विभागीय मंत्री को हुई शिकायत के बाद अब कार्रवाई शुरू हुई है। विभाग के मंत्री द्वारा दिए गए आदेश के बाद जिला पंचायत ने तीनों पंचायत सचिव को नोटिस जारी करने की शुरुआत कर दी है।
कमलनाथ सरकार का बड़ा निर्णय, गांव गांव में खुशी की लहर

case file against bjp leader and police official in shipuri
जावरा जनपद अंतर्गत पीरहिंगोरिया पंचायत के सचिव बालमुकुंद पाटीदार, लसुडिया जंगली के सचिव रणवीर सिंह सोलंकी, खोजनखेड़ा के सचिव जसवंत सिंह डोरिया पर आरएसएस की शाखा पंचायत भवन में लगवाने के आरोप के बाद राज्य के पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। मंत्री के आदेश के बाद राज्य के पंचायत विभाग के सहायक आयुक्त ने पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए, इस मामले में गुरुवार को जिला पंचायत ने सचिव पाटीदार को नोटिस जारी कर दिया है।
रेलवे की नेतागिरी छोड़ो या नौकरी, बैठक में लिया निर्णय

 Even after hours of brainstorming, the list of Congress remains skeptical, creating a ruckus after the viral list
IMAGE CREDIT: patrika
यह है पूरा मामला
मध्यप्रदेश पंचायत सचिव संगठन के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश शर्मा ने २६ अगस्त को राज्य क े पंचायत व ग्रामीण विकास मंत्री कमलेश्वर पटेल को दो पेज का पत्र लिखा। इसमे आरोप लगाया गया कि विधानसभा चुनाव के दौरान पंचायत सचिव ने भाजपा को लाभ पहुंचाने का कार्य किया। इतना ही नहीं भारतीय मजदूर संघ के कार्यक्रम में भी वे आते जाते है। इनकी भूमिका सरकार के खिलाफ रहती है।
VIDEO पटना अहमदाबाद ट्रेन के व्हील में आग, बाल बाल बचे यात्री

BJP NEWS: नए अध्यक्ष पर टिकी है सबकी निगाह
कार्रवाई के आदेश
अब इस शिकायत के बाद मंत्री ने जांच के आदेश जारी किए। इसके बाद विभाग के सहायक आयुक्त ने जिला पंचायत में मामले में कार्रवाई को कहा है। इसके बाद गुरुवार को जिला पंचायत ने पीरहिंगोरिया के सचिव पाटीदार सहित अन्य दो को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
Ratlam : पहली बार ब्राह्मण समाज करेगा युवक-युवती परिचय सम्मेलन

bjp-vs-congress.jpg
पक्ष रखने को कहा है
मामले में शिकायत भोपाल हुर्ई है। इसमे जांच के आदेश आए है। अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस जारी किए गए है। जवाब के बाद नियम अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
– संदीप केरकेट्टा, सीईओ, जिला पंचायत
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो