scriptआर्थिक तंगी से हैं परेशान तो लहसुन का ये आसन उपाय पलट सकता है आपकी किस्मत | Astrological Remedies of Garlic To Improve Financial Condition | Patrika News

आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो लहसुन का ये आसन उपाय पलट सकता है आपकी किस्मत

locationनई दिल्लीPublished: May 06, 2022 11:28:13 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Lehsun Ke Upay: भोजन को जायकेदार बनाने में ही लहसुन का इस्तेमाल नहीं किया जाता, बल्कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लहसुन के इन उपायों को आजमाने से धन से जुड़ी समस्याएं दूर होने की मान्यता है।

garlic upay, lehsun ke upay, garlic totke benefits, garlic astrology, lahsun ke fayde, arthik sthiti sudharne ke upay, लहसुन के उपाय, आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के उपाय, shani, rahu-ketu upay, garlic astro tips, astrological remedies for money,

आर्थिक तंगी से हैं परेशान तो लहसुन का ये आसन उपाय पलट सकता है आपकी किस्मत

खाने का स्वाद और जायका बढ़ाने के लिए एक लहसुन की कली ही काफी होती है। जिसकी महक पूरे घर में फैल जाती है। वहीं सेहत के लिए भी लहसुन का सेवन बहुत लाभकारी माना गया है। लेकिन आपको बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, लहसुन की ये छोटी कलियां आपके जीवन की आर्थिक तंगी को दूर करने के साथ ही अन्य समस्याओं से भी राहत दिला सकती हैं। तो आइए जानते हैं आपके सोए हुए भाग्य को जगाने के लिए लहसुन के इन ज्योतिष उपायों के बारे में…

 

1. आर्थिक तंगी दूर करने के लिए: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जो लोग खूब मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं वे लोग एक छोटे लाल रंग के कपड़े में लहसुन की दो कलियों को रखकर उसकी एक पोटली बना लें। तत्पश्चात इस लहसुन की पोटली को जमीन में गाड़ दें। माना जाता है कि इस उपाय द्वारा ना केवल आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकता है बल्कि धन वृद्धि की भी मान्यता है।

2. नकारात्मक ऊर्जा दूर करने के लिए: जीवन में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होने से कार्यों में बाधाएं उत्पन्न होती हैं। इसलिए अपने जीवन की नकारात्मकता से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार या शनिवार के दिन एक डंडी में लहसुन की सात कलियों को बांधकर उसे घर की छत पर रख आएं। इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है।

3. बचत बढ़ाने के लिए: अगर खूब कोशिश करने के बावजूद भी आपके हाथ में पैसा नहीं टिकता है तो ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अपने पर्स में शनिवार के दिन लहसुन की एक कली रख लें। मान्यता है कि इससे आपको कभी भी धन की कमी नहीं होगी। आप चाहें तो इस लहसुन की कली प्रत्येक शनिवार को बदल सकते हैं।

4. व्यापार में मुनाफा कमाने के लिए: व्यापार में लाभ कमाने के लिए अपने कार्यस्थल के मुख्य दरवाजे के ऊपर पीले रंग के कपड़े में सात लहसुन की कलियों को बांधकर लटका देना शुभ माना जाता है। साथ ही इस उपाय से व्यापार में नुकसान की संभावनाएं भी घटती हैं।

यह भी पढ़ें

सूर्य देव को अर्घ्य देते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां, जीवन में बढ़ सकती हैं समस्याएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो