scriptHastrekha Shastra: धन-दौलत ही नहीं उच्च पद का योग बनाती हैं आपके हाथ की ये रेखाएं | palmistry: These lines on hand indicate wealth and high status in job | Patrika News

Hastrekha Shastra: धन-दौलत ही नहीं उच्च पद का योग बनाती हैं आपके हाथ की ये रेखाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 20, 2022 03:26:06 pm

Submitted by:

Tanya Paliwal

Palmistry: हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि किसी व्यक्ति के हाथ में ये रेखाएं मौजूद हैं तो उसे जीवन में धन-दौलत और उच्च पद प्राप्ति के योग बनते हैं।

palmistry lines for money, lucky line in hand, palm line astrology, palm yoga, srinath yoga in astrology, mahabhagya yoga in astrology, shankh yoga in astrology, surya rekha in hand, guru parvat in palm, हस्त रेखा धन योग, shukra parvat in hand, hastrekha shastra, high position power,

Hastrekha Shastra: धन-दौलत ही नहीं उच्च पद का योग बनाती हैं आपके हाथ की ये रेखाएं

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार किसी स्त्री या पुरुष के हाथ की रेखाओं और चिन्हों के आधार पर उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हाथ की रेखाओं द्वारा व्यक्ति के करियर, पढ़ाई, धन, नौकरी, दांपत्य जीवन आदि से जुड़ी कई बातें पता लगाई जा सकती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी हस्त रेखाओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो अगर किसी व्यक्ति की हथेली में होती हैं तो उन लोगों को जीवन में धन-दौलत के साथ-साथ उच्च पद और मान-सम्मान प्राप्त होता है…

श्रीनाथ योग वाली रेखा
हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार यदि हथेली में चंद्र रेखा अन्य छोटी-छोटी रेखाओं से मिलकर बिना टूटे ऊपर की तरफ बढ़ती है, तो ऐसे लोगों के जीवन में श्रीनाथ योग बनता है। यानी ऐसे व्यक्ति को जीवन में आर्थिक समृद्धि के साथ ही सभी सुख-सुविधाएं प्राप्त होती हैं। इसके अलावा माना जाता है कि इनका स्वभाव काफी उदार होता है और ये अपने धन द्वारा जरूरतमंद लोगों की सहायता भी करते हैं।

महाभाग्य योग वाली रेखा
यदि किसी व्यक्ति के हाथ में अनामिका उंगली के नीचे से प्रारंभ होने वाली रेखा यानी सूर्य रेखा पूर्णतः स्पष्ट और गहरी हो तो महाभाग्य योग बनता है। मान्यता है कि जिन लोगों की हथेली में महाभाग्य योग होता है वे व्यक्ति बहुत ही सौभाग्यशाली होते हैं और जीवन में एक अच्छे लीडर साबित होते हैं। साथ ही ये अपने कार्यों में खूब तरक्की हासिल करते हैं।

शंख योग वाली रेखा
हस्तरेखा शास्त्र कहता है कि यदि शुक्र पर्वत से एक रेखा सूर्य पर्वत की तरफ तथा दूसरी रेखा शनि पर्वत की तरफ जाती हो तो व्यक्ति की हथेली में शंख योग बनता है। माना जाता है कि इस योग के साथ जन्मे व्यक्ति को जीवनभर सुख-सुविधाओं की कमी नहीं होती और आनंदपूर्वक जीवन व्यतीत होता है। साथ ही इन लोगों का धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान होता है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022: योग के साथ इन मंत्रों के जाप से जीवन में आरोग्य और सुख-समृद्धि प्राप्ति की है मान्यता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो