scriptPeople with these 4 names are considered lucky, get success in life | ज्योतिष शास्त्र: इन 4 नाम वाले लोगों को जीवन भर मिलता है अपने भाग्य का साथ, हर काम में मिलती है तरक्की | Patrika News

ज्योतिष शास्त्र: इन 4 नाम वाले लोगों को जीवन भर मिलता है अपने भाग्य का साथ, हर काम में मिलती है तरक्की

Name Astrology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के नाम का उसके जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसके स्वभाव, गुणों तथा भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है।

नई दिल्ली

Updated: June 18, 2022 11:29:05 am

कहा जाता है कि एक व्यक्ति का नाम उसकी पहचान होती है और ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि व्यक्ति के नाम का उसके जीवन पर काफी प्रभाव पड़ता है ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर के आधार पर उसकी स्वभाव गुणों तथा मनुष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे अक्षरों से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो जीवन में काफी आगे बढ़ते हैं और हर क्षेत्र में उन्हें अपने भाग्य का साथ मिलता है...

D अक्षर से शुरु होने वाला नाम
ज्योतिष के अनुसार जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के अक्षर D से शुरू होता है वे लोग बड़े बुद्धिमान माने जाते हैं। साथ ही ये अपनी ऊर्जा और समय का सदुपयोग करके अपने लक्ष्य तक पहुंचने की कोशिश में लगे रहते हैं। D अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है उन पर मां सरस्वती की कृपा होने के साथ ही ये लोग आर्थिक रूप से भी समृद्ध होते हैं।

name personality traits, lucky person name, d name personality, k name person nature, s naam ke log kaise hote hain, g name person nature, naam se swabhav janana, lucky name alphabet, s akshar se shuru hone wale naam, नाम ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र, भाग्यशाली लोगों की पहचान,
ज्योतिष शास्त्र: इन 4 नाम वाले लोगों को जीवन भर मिलता है अपने भाग्य का साथ, हर काम में मिलती है तरक्की

G अक्षर से शुरु होने वाला नाम
माना जाता है कि जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के अक्षर G से शुरु होता है, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार उन लोगों का व्यक्तित्व बड़ा ही आकर्षक होता है और ये अपने स्वभाव से हर किसी का दिल आसानी से जीत लेते हैं। शांत और सरल स्वभाव के ये व्यक्ति जब तक अपने लक्ष्य को हासिल नहीं करते तब तक प्रयास जारी रखते हैं।

K अक्षर से शुरु होने वाला नाम
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का नाम K अक्षर से शुरू होता है ऐसे व्यक्ति प्यार के मामले में बड़े ही भाग्यशाली होते हैं और अपने प्यार को पाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। साथ ही इन लोगों का स्वभाव बड़ा ही ईमानदार और मिलनसार होता है।

S अक्षर से शुरु होने वाला नाम
S अक्षर से शुरु होने वाले नाम के व्यक्तियों के बारे में मान्यता है कि इन्हें अपने करियर में भाग्य का खूब साथ मिलता है और सुख-सुविधाओं से युक्त जीवन जीते हैं। हालांकि जीवन में इन्हें अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जमकर मेहनत करनी पड़ती है।

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह ले लें।)

यह भी पढ़ें

गरुड़ पुराण: अपने अगले जन्म का रहस्य इसी जन्म में जान सकते हैं आप

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.