scriptthese 11 things are SHAGUN KI BATEIN | सौभाग्‍य का संकेत मानी जाती हैं ये बातें, क्या आप जानते हैं इन अजब-गजब मान्यताओं के बारे में? | Patrika News

सौभाग्‍य का संकेत मानी जाती हैं ये बातें, क्या आप जानते हैं इन अजब-गजब मान्यताओं के बारे में?

हममें से अधिकांश कहीं न कहीं, इनमें कुछ हद तक तो विश्वास करते ही हैं

भोपाल

Updated: November 20, 2021 02:14:05 pm

हम सभी के जीवन में कई बार ऐसे पल भी आते हैं, जब हम इन्हें एक शगुन के रूप में लेते हैं। चाहे फिर वह अच्छा हो या बुरा। इस संबंध में जानकारों का ये भी मानना है कि हममें से अधिकांश कहीं न कहीं, इनमें कुछ हद तक तो विश्वास करते ही हैं और बस यहीं चाहते हैं कि वो काम हो जाए।

Sobhagya ke sanket
good time signals

वहीं कुछ लोग इन पर जरा सा भी विश्वास नहीं करते क्योंकि इन बातों को लेकर कई अलग-अलग मान्यताएं और मिथ हैं। त्यौहारों के मौसम के बीच, कुछ संकेत ऐसे भी मिलते हैं, जिन पर हम खास ध्यान में रखते हैं, जो आमतौर पर अच्छे भाग्य का संकेत देने वाले माने जाते हैं।

ऐसे में जहां कुछ जगहों पर आपने भी बुरी नजर से बचाने वाला डरावना चेहरा लटका देखा होगा तो कुछ स्थानों पर नींबू-मिर्ची लटके देखे होंगे। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं, ऐसी ही कुछ अजीब मान्यताओं के बारे में-

good luck sign

1. अगर आपके दाहिने हाथ में खुजली हो रही है तो कहा जाता है कि आपके पास पैसा आने वाला है।

2. वहीं कुछ लोगों द्वारा ये भी माना जाता है कि यदि आप अनजाने में अपनी ही छाया में कदम रखते हैं, तो यह सौभाग्य को आकर्षित करता है।

3. जब नया साल शुरू होता है और आपको साल की पहली तितली सफेद रंग में दिखाई देती है, तो माना जाता है कि आपका पूरा साल अच्छा और सुचारू रूप से बीतेगा।

Must read- सपने में भगवान के दर्शन : जानें इन संकेतों के अर्थ और भूलकर भी ना करें ये काम

4. अपने दरवाजे के ठीक सामने शीशा लगाना सौभाग्य का प्रतीक माना जाता है।

5. एक मान्यता ये भी है कि यदि आप एक गहरी सांस लेकर अपने जन्मदिन के केक पर एक ही बार में सभी मोमबत्तियां बुझा दें। यदि आप ऐसा करने में सक्षम हैं, तो आपके लिए एक भाग्यशाली वर्ष होगा।

Must read- धन घटने से पहले देता है ये खास संकेत, समय रहते समझ न सके तो कम हो जाएगा बैंक बैलेंस

Good Luck Charm

6. आपने रसोई घर की कुछ तस्वीरें देखी होंगी, जहां लहसुन लटका दिया जाता है? इसका कारण ये माना जाता है कि ये सौभाग्य को आकर्षित करता है।

7. अगर आपको चार पत्ती वाली तिपतिया घास मिल जाए, तो कहा जाता है कि आपका साल अच्छा बीतेगा।

Must read- ये हैं अशुभ संकेत, ऐसे समझें पशुओं के भी खास इशारे- जानें बचने के उपाय

8. ऐसा माना जाता है कि अगर कोई युवती सोने से पहले खारे पानी का सेवन करती है तो उसे अपने होने वाले पति का सपना आता है।

9. ये भी माना जाता है कि चाय डालने से पहले अगर आप अपने प्याले में चीनी डालेंगे, तो यह आपके लिए सौभाग्य लेकर आएगा।

Must read- सप्ताह के दिनों में वार के अनुसार लगाएं माथे का तिलक, मिलेगा शुभ फल

Tilak, the true identity of Hindu spirituality10. कुछ लोग तो अपनी मान्यताओं के अनुसार शैतान को भगाने के लिए लाल अंडरवियर तक पहनते हैं।
11. न केवल भारत में बल्कि रूस में भी पक्षियों का खुले हाथों से स्वागत किया जाता है। कहा जाता है कि अगर कोई चिड़िया सिर के बल गिरे तो आपके जीवन में धन का आगमन होता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

लता मंगेशकर की हालत में सुधार, मंत्री स्मृति ईरानी ने की अफवाह न फैलाने की अपीलAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावKanimozhi ने जारी किया हिन्दी सब-टाइटल वाला वीडियोIndian Railways News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 22 महीने बाद लोकल स्पेशल ट्रेनों में इस तारीख से MST होगी बहालएक किस्साः जब बाल ठाकरे ने कह दिया था- मैं महाराष्ट्र का राजा बनूंगा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.