scriptवास्तु शास्त्र: भूलकर भी इस्तेमाल न करें दूसरों की ये 5 चीजें, जीवन में बढ़ती है नकारात्मकता | Vastu Shastra: Never Use These Things of Others According to Vastu | Patrika News

वास्तु शास्त्र: भूलकर भी इस्तेमाल न करें दूसरों की ये 5 चीजें, जीवन में बढ़ती है नकारात्मकता

locationनई दिल्लीPublished: Apr 21, 2022 10:00:23 am

Submitted by:

Tanya Paliwal

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों की इन चीजों को इस्तेमाल करने से ना केवल आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर होती है, बल्कि सेहत पर भी गलत प्रभाव पड़ता है।
 

वास्तु शास्त्र, vastu tips, vastu shastra, दूसरों के कपड़े, घड़ी, पेन, जूते-चप्पल, गहने, vastu shastra tips for good luck, Others clothing, shoes, watch, pen, jewelry, vastu tips for better health, आर्थिक स्थिति, नकारात्मक वस्तुएं, धन हानि, वास्तु के अनुसार दूसरों की चीजें इस्तेमाल न करें,

वास्तु शास्त्र: भूलकर भी इस्तेमाल न करें दूसरों की ये 5 चीजें, जीवन में बढ़ती है नकारात्मकताe

वास्तु शास्त्र में जीवन को बेहतर ढंग से जीने और जीवन की नकारात्मकता को दूर करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। इसी क्रम में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों की कुछ ऐसी वस्तुएं हैं जिन्हें इस्तेमाल करने से आपके ऊपर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। कई बार हम अपने दोस्तों या किसी और की कोई चीज पसंद आने पर उनसे मांग कर इस्तेमाल कर लेते हैं या पहन लेते हैं। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार कई बार दूसरों की चीजों को इस्तेमाल करने से उनकी नेगेटिविटी भी साथ आती है, जो आपके जीवन में कई समस्याएं खड़ी कर सकती है। तो आइए जानते हैं वास्तु शास्त्र के अनुसार दूसरों की वे कौन-कौन सी चीजें हैं, जिन्हें इस्तेमाल करने की मनाही है…

1. घड़ी
वास्तु शास्त्र के अनुसार घड़ी केवल हाथ में फैशन के लिए या फिर समय देखने के लिए ही नहीं पहनी जाती, बल्कि घड़ी का संबंध व्यक्ति के जीवन के अच्छे और बुरे समय से होता है। इसलिए आपको कभी भी दूसरों की घड़ी मांगकर पहनना शुभ नहीं माना जाता।

2. कपड़े
वास्तु शास्‍त्र के अनुसार दूसरों से मांगकर उनके कपड़े पहनना भी सही नहीं होता है। क्योंकि किसी अन्य के कपड़े पहनने से उस व्यक्ति की जीवन की नकारात्मक ऊर्जा भी कपड़ों के साथ आप पर आकर आपके लिए समस्या खड़ी कर सकती है। यही नहीं सेहत की दृष्टि से भी ऐसा करना गलत माना गया है। क्योंकि अगर उस व्यक्ति को कोई बीमारी या त्वचा संबंधी समस्या है, तो आप भी उससे संक्रमित हो सकते हैं।

3. गहने
शास्त्रों में स्त्री के लिए आभूषण या गहनों का बहुत महत्व बताया गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार सौभाग्य की निशानी माने जाने वाले गहने ना तो किसी के इस्तेमाल करने चाहिए और ना ही अपने गहने किसी दूसरे को पहनने के लिए देना शुभ माना गया है। क्योंकि इससे आपकी आर्थिक स्थिति और सेहत पर गलत प्रभाव पड़ता है।

4. जूते-चप्‍पल
शास्त्रों में जूते-चप्पलों को शनि से संबंधित बताया गया है। इसलिए ध्यान रखें कि कभी भी दूसरों के जूते चप्पल इस्तेमाल ना करें, वरना उनके शनि दोष का असर आपके जीवन पर भी पड़ सकता है। जिसके परिणाम स्वरूप आपका जीवन मुश्किलों से घिर सकता है।

5. पेन
हम कभी भी किसी का भी पेन इस्तेमाल कर लेते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र में किसी दूसरे का पेन इस्तेमाल करने की भी मनाही है। अन्यथा इससे आपके करियर, नौकरी अथवा व्यापार और आर्थिक स्थिति पर नकारात्मक असर पड़ता है।

यह भी पढ़ें

Horoscope Today 21 April 2022: आज मिथुन, वृश्चिक समेत इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी की रहेगी कृपा, जानें अपनी राशि का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो