scriptलापरवाह हेल्थ सिस्टम: पॉलीथिन में बांधकर दे दिया शव, बाइक पर ले जाना पड़ा | dead body tied with motorcycle after not getting ambulance | Patrika News

लापरवाह हेल्थ सिस्टम: पॉलीथिन में बांधकर दे दिया शव, बाइक पर ले जाना पड़ा

locationरीवाPublished: May 26, 2021 09:46:50 am

Submitted by:

Manish Gite

सर्पदंश से महिला की मौत, शव ले जाने के लिए उपलब्ध नहीं कराया वाहन

bike.png

रीवा. मऊगंज अस्पताल में सर्पदंश से महिला की मौत हो गई। अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद रात आठ बजे शव वाहन नहीं मिलने से परिजन शव को पॉलीथिन में लपेट कर बाइक से ही 4 किमी दूर घर ले गए। बताया गया कि परिजन अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों से एंबुलेंस के लिए देर तक गिड़गिड़ाते रहे, लेकिन जिम्मेदारों ने शव वाहन अस्पताल में नहीं होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया।

 

यह भी पढ़ेंः इलाज मिला न शव वाहन, रस्सी में बांधकर बाइक पर ले गए शव, देखें VIDEO

 

मउंगज नगर पंचायत के वार्ड-11 निवासी श्यामवती जायसवाल पति स्व. रामहित जायसवाल को दोपहर में जहरीले कीड़े ने काट लिया। परिजनों की सूचना पर घर पर लेने के लिए एंबुलेंस पहुंची। अस्पताल में दोपहर डेढ बजे चिकित्सकों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि अस्पताल में शाम छह बजे पोस्टमार्टम हुआ। शव को घर ले जाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों समेत चिकित्सकों से वाहन की मांग की, लेकिन कर्मचारियों ने शव वाहन नहीं होने की बात कही। घंटेभर इंतजार के बाद परिजन शव को बाइक से लेकर घर के लिए रवाना हो गए। अस्पताल से घर की दूरी करीब चार किमी है।

 

शव लेकर जैसे ही परिजन पहुंचे कि वहां पर मौजूद लोग देखकर दंग रहे गए। बाइक पर शव लेकर खड़े परिजनों का कई लोगों ने वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही एसडीएम एपी द्विवेदी ने अस्पताल के कर्मचारियों से जानकारी ली।

 

यह भी पढ़ेंः पापा की आंख और जबड़ा निकालना पड़ा, बेटी ने सीएम से कहा- इंजेक्शन दिलवा दो

परिजन ने नहीं दी जानकारी

शव वाहन नहीं मिलने की जानकारी न तो परिजन ने दी और न ही अस्पताल के कर्मचारी ने दी। जानकारी होने पर वाहन की व्यवस्था कराई जाती। भविष्य में ऐसा न हो अस्पताल में जन सहयोग से शव वाहन की व्यवस्था कराने का प्रयास किया जाएगा।

-एपी द्विवेदी, एसडीएम, मउगंज

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81i82o
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो