scriptसावधान: त्योहारी सीजन में सरसाें का तेल खरीदने से पहले पढ़ लें यह खबर | Adulterated mustard oil was being sold in Saharanpur | Patrika News
सहारनपुर

सावधान: त्योहारी सीजन में सरसाें का तेल खरीदने से पहले पढ़ लें यह खबर

HIghlights

74 किलो मिलावटी सरसों का तेल बरामद
अन्य खाद्य पदार्थों के सेंपल भी लिए गए

सहारनपुरNov 08, 2020 / 04:19 pm

shivmani tyagi

सरसों का तेल

सरसों का तेल

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर। त्योहारी सीजन में अगर आप बाजार से कुछ भी सामान खरीद रहे हैं तो सावधान रहिएगा। यह हिदायत यूं ही नहीं दी जा रही। दरअसल सहारनपुर में 74 किलो मिलावटी सरसों का तेल पकड़ा गया है। ऐसे में यह आशंका प्रबल हाे गई है कि त्योहारी सीजन में और भी खाद्य पदार्थ बाजार में नकली हाे सकते हैं।
यह भी पढ़ें

दिवाली और छठ पर्व पर नोएडा और गाजियाबाद के लाखों लोगों को रेलवे ने दिया विशेष तोहफा

त्योहारी सीजन को देखते हुए जिलाधिकारी अखिलेश सिंह के आदेशों पर खाद्य विभाग ने शहर में चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान संदिग्ध लगने पर सरसों के तेल के अलावा मिर्च पाउडर के नमूने भी जांच के लिए भेजे गए। चेकिंग अभियान के दाैरान करीब 74 किलो सरसों का तेल मिलावटी मिला है।
यह भी पढ़ें

विधायक पिता से बगावत कर लव मैरिज करने वाली साक्षी मिश्रा मुसीबत में, पति अजितेश पहुंचा सलाखों के पीछे

खाद्य सुरक्षा अभिहीत अधिकारी रणधीर सिंह के अनुसार में शहर में अलग-अलग स्थानों पर चेकिंग की गई और इस दौरान मिलावटी सरसों का तेल पकड़ा गया। इस तेल को टीम ने सीज कर दिया है। फिलहाल यह जानकारी की जा रही है कि यह तेल कहां बन रहा था और किन-किन जिलों में इसकी सप्लाई हो रही है। पकड़े गए तेल को जांच के लिए भी भेजा गया है।
त्योहार में हर खरीददारी का जरूर लें बिल

अगर आप त्योहारी सीजन की खरीददारी कर रहे हैं ताे बिल ले ना नाम भूलें। किसी भी सामान का बिल देने से व्यपारी इंकार नहीं कर सकता है। बिल लेने पर आप मिलावटी या नकली सामान निकलने पर शिकायत कर सकते हैं और बिल लेने पर आपको दुकानदार अधिक मूल्य पर सामान नहीं बेच सकता। इसलिए त्योहारी सीजन में कोई भी खरीददारी करने पर बिल जरूर लें।

Home / Saharanpur / सावधान: त्योहारी सीजन में सरसाें का तेल खरीदने से पहले पढ़ लें यह खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो