scriptउपद्रवियों के घर पर चला बुलडोजर, अब NSA की तैयारी | Bulldozer broke into miscreants' house in Saharanpur | Patrika News

उपद्रवियों के घर पर चला बुलडोजर, अब NSA की तैयारी

locationसहारनपुरPublished: Jun 12, 2022 11:29:08 pm

Submitted by:

Shivmani Tyagi

भाजपा नेत्री नपुर शर्मा के खिलाफ यूपी के सहारनपुर में हजारों की संख्या में नमाजियों ने उपद्रव मचा दिया था। इन्होंने जबरन बाजार बंद कराते हुए पत्थरबाजी कर दी थी। अब उपद्रवियों के घरों पर बुलडोजर चला है। 70 से अधिक उपद्रवी गिरफ्तार किए जा चुके हैं और अब इनके खिलाफ पुलिस प्रशासन ने NSA की तैयारी कर ली है।

,

सहारनपुर में चला बुलडोजर

सहारनपुर। जुमे की नमाज के बाद उपद्रव करने वाले दो आरोपियों के घर पर पुलिस ने बुलडोजर चलवा दिया। पुलिस के अनुसार इन दोनों के मकान अवैध तरीके से बनाए गए थे। अब तक 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसएसपी का कहना है कि अब उपद्रवियों के खिलाफ NSA यानी राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत भी कार्रवाई होगी।
बुलडोजर चलाए जाने की पहली कार्रवाई कोतवाली मंडी थाना क्षेत्र के मोहल्ला खाताखेड़ी में रहने वाले आरोपी अब्दुल वाकीर पुत्र बिलाल के घर पर की गई। यहां पर पुलिस नगर निगम की टीम के साथ पहुंची पुलिस टीम के साथ नगर निगम का बुलडोजर भी था। इसके बाद आरोपी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया गया।

दूसरी कार्रवाई मुजम्मिल पुत्र अस्मत निवासी राहत कॉलोनी 62 फुटा रोड थाना कोतवाली देहात के घर पर की गई। यहां पर भी नगर निगम की टीम के साथ पुलिस टीम बुलडोजर लेकर पहुंची थी और एलाउंसमेंट करने के बाद आरोपी के घर पर बुलडोजर चलवा दिया गया।
पुलिस की इस कार्रवाई के बाद अन्य आरोपियों में भी हड़कंप मचा हुआ है। लगातार पुलिस टीमें दबिश दे रही हैं और अब तक 70 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने शहरवासियों से अपील की है कि जिन लोगों ने भी अपने मोबाइल फ़ोन से वीडियो बनाई थी वह सभी वीडियो पुलिस को मुहैया करा दें ताकि अधिक से अधिक लोगों के शिनाख्त हो सके और अधिक से अधिक लोगों को पहचान कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके। एसएसपी का कहना है कि अब उपद्रवियों के खिलाफ NSA के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।
बता दें कि जुमे की नमाज के बाद सहारनपुर में बड़ी संख्या में भीड़ घंटाघर पर इकट्ठा हो गई थी और जमकर प्रदर्शन किया था। इसी दौरान भीड़ ने बाजार में घुसकर दुकानों को बंद कराने की कोशिश की थी। जब कुछ दुकानदारों ने इसका विरोध किया तो भीड़ और दुकानदारों के बीच हाथापाई हुई हो गई इसके बाद पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा और लाठियां फटकार कर भीड़ को खदेड़ना पड़ा था। अब इसी मामले में पुलिस की ओर से कार्रवाई की जा रही है। 70 से अधिक लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं और 2 आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो