scriptCorona update मेरठ-सहारनपुर में 36 की माैत 2600 नए मामले सामने आए | Corona update 2600 new cases of 36 deaths in Meerut Saharanpur | Patrika News

Corona update मेरठ-सहारनपुर में 36 की माैत 2600 नए मामले सामने आए

locationसहारनपुरPublished: Apr 29, 2021 09:42:18 am

Submitted by:

shivmani tyagi

Corona update कोरोनावायरस लगातार लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। मेरठ और सहारनपुर मंडल के अलग-अलग जिलों में 24 घंटे में 36 लोगों की माैत हो गई। सहारनपुर में ऑक्सीजन नाम मिलने की वजह से एक महिला ने सरकारी अस्पताल के बेड पर ही दम तोड़ दिया।

corona_update.jpg

corona

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
सहारनपुर Corona update हालात अभी भी बेकाबू हैं, मेरठ-सहारनपुर ( Meerut- Saharanpur ) मंडल में 24 घंटे के अंतराल में 36 कोरोना रोगियों की मौत हो गई और करीब 2600 नए मामले सामने आए।
ऑक्सीजन oxygen की किल्लत अभी भी जारी है। लोग अपनों की सलामती के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर के लिए एक जिले से दूसरे जिले ही नहीं बल्कि एक राज्य से दूसरे राज्य के चक्कर काट रहे हैं। मेरठ में भाजपा के जिला महामंत्री bjp leader शर्मा जीत जाटव समेत पूर्व मंडल अध्यक्ष गणेश सिंघल और सर्राफ नवीन जैन समेत पांच लोगों की मौत हो गई। सहारनपुर में पूर्व विधायक राजीव गुंबर की मां समेत सबसे अधिक 11 लोगों की मौत हुई।
यह भी पढ़ें

ऑक्सीजन-दवा, अंतिम संस्कार और शिकायतों के लिए जारी हुआ नया हेल्पलाइन नंबर, यहां व्हाट्सएप्प करें अपनी कंप्लेंट

इस बार संक्रमण की वजह से मरने वालों में पुरुषों की अपेक्षा महिलाओं की संख्या अधिक है। बिजनौर में 354 नए मामले सामने आए और तीन रोगियों की मौत हो गई। इसी तरह से बुलंदशहर में छह रोगियों ने दम तोड़ दिया। हापुड़ में सात मौत हुई जबकि 280 नए मामले सामने आए। आज हापुड़ में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान है। ऐसे में मतदान से एक दिन पूर्व सात लोगों की मौत और 280 नए मामले सामने आना हापुड़ के लिए चिंता का विषय है।
यह भी पढ़ें

UP Panchayat Chunav: 17 जिलों में आखिरी चरण की वोटिंग शुरू, खुशखबरी: यूपी में कम हुई Coronavirus की रफ्तार

शामली में भी छह छह लोगों की मौत हो गई और सर्वाधिक 649 मामले सामने आए। इसी तरह से बागपत में तीन लोगों ने दम तोड़ दिया और 178 नए केस सामने आए। इस तरह कुल मिलाकर सहारनपुर और मेरठ मंडल के अलग-अलग जिलों में 36 से अधिक लोगों की मौत हो गई और करीब 2600 नए मामले सामने आए। ऐसे में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस बार संक्रमण अधिक घातक है लोगों की जान ले रहा है। सबसे बड़ा संकट ऑक्सीजन का हाे रहा है।
जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से महिला की माैत

सहारनपुर में ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से एक महिला की मौत हो जाने की घटना साामने आई है। परिजनाें के अऩुसार जिला अस्पताल में भर्ती महिला को काफी देर तक ऑक्सीजन नहीं मिला। ऑक्सीजन ना मिलने की वजह से महिला ने तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया।
यह भी पढ़ें

UP Coronavirus Update : कोरोना वायरस के नए आंकड़ों ने जनता को चौंका दिया, दो राहत भरी खबर सुन मुस्कुराए लोग

घटना बुधवार की है मधुबन बिहार की रहने वाली लीलावती की तबीयत खराब हुई तो परिजनों से लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। परिजनाें के अऩुसार डॉक्टर ने ऑक्सीजन लेवल चेक किया तो लेवल 50 आया। आराेपों के अनुसार ऑक्सीजन की तुरंत आवश्यकता थी लेकिन महिला को भर्ती करने के बाद वार्ड में बेड पर लिटा दिया गया लेकिन ऑक्सीजन की व्यवस्था नहीं हो सकी। ऐसे में महिला की मौत हो गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो