scriptCoronavirus: दारुल उलूम ने मुसलमानों से यह दुआ करने की अपील की, छात्रों को कमरों में रहने का कहा गया | darul uloom deoband appeal to madarsa students to aviod coronavirus | Patrika News
सहारनपुर

Coronavirus: दारुल उलूम ने मुसलमानों से यह दुआ करने की अपील की, छात्रों को कमरों में रहने का कहा गया

Highlights

प्रशासनिक अधिकारियों ने की मोहतमिम से मुलाकात
वायरस के रोकथाम के लिए मांगा सहयोग
दारुल उलूम के मोहतमिम से की अपील

सहारनपुरMar 16, 2020 / 03:24 pm

sharad asthana

darul_uloom_deoand.jpg
देवबंद/सहारनपुर। कोरोना (Coronavirus) उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में भी दस्‍तक दे चुका है। नोएडा (Noida), आगरा (Agra) और गाजियाबाद (Ghaziabad) में कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं। इसके लेकर नोएडा और गाजियाबाद में तो मल्‍टीप्‍लेक्‍स और जिम तक बंद कर दिए गए हैं। कोरोना को देखते हुए दारुल उलूम (Darul Uloom) के मोहतमिम ने मदरसों के जिम्मेदार लोगों से इससे बचाव के लिए विशेष रूप से दुआ करने की अपील की।
यह भी पढ़ें

Coronavirus: Ghaziabad में बन रहा था नकली सैनिटाइजर, इस नाम से बिक रहा है मार्केट में

खुसूसी दुआओं का आयोजन करने को कहा

दारुल उलूम के मोहतमिम मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी ने रविवार को यह अपील की। उन्‍होंने मुसलमानों और मदरसों के जिम्मेदारों से खुसूसी दुआओं का आयोजन करने और साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की गुजारिश की। अबुल कासिम नौमानी ने बताया कि मदरसा छात्रों का पाठ्यक्रम पूरा हो गया है। इस वजह से दारुल उलूम की सभी कक्षाएं बंद हैं। छात्रों को हिदायत दी गई है कि वे अपने-अपने कमरों में ही परीक्षा की तैयारी करें।
यह भी पढ़ें

coronavirus को लेकर हाई अलर्ट, अब गाजियाबाद में मेट्रो स्टेशनों को सैनिटाइज करने के आदेश जारी

दारुल उलूम पहुंचे अधिकारी

वहीं, एसडीएम राकेश कुमार सिंह और जिला अल्पसंख्यक अधिकारी भरतलाल गोंड रविवार को दारुल उलूम देवबंद पहुंचे थे। वहां गेस्‍ट हाउस में उन्‍होंने मुफ्ती अबुल कासिम नौमानी से मुलाकात की थी। इस दौरान उन्‍होंने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए अभियान में दारुल उलूम का सहयोग मांगा। इसके साथ उन्होंने सभी इस्लामिक शिक्षण संस्थाओं में 22 मार्च तक अवकाश घोषित करने की अपील की। इसके बाद दारुल उलूम ने यह अपील जारी की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो